Breaking News
Home / ताजा खबर / चारधाम यात्रा 2019: ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे रहा रात भर बंद , वाहनों की आवा जाई बंद

चारधाम यात्रा 2019: ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे रहा रात भर बंद , वाहनों की आवा जाई बंद

ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे नरेंद्र नगर हिंडोलखाल के समीप बीती रात दो बजे फिर यातायात के लिए अवरुद्ध हो गया है। बुधवार दिन भर हाईवे यातायात के लिए बाधित रहा और शाम को पांच बजे खोला गया था। लेकिन रात को मलबा आने से सड़क बंद हो गई। इस कारण दर्जनों वाहन हाईवे के दोनों ओर फंसे हुए हैं। छोटे वाहनों का संचालन पीटीसी सड़क मार्ग से किया जा रहा है, लेकिन बड़े वाहनों का आवागमन पूरी तरह से ठप है। जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।


कई लोग पंचायत चुनाव में मतदान करने समय पर नहीं पहुंच पाए

बता दें कि ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिंडोलाखाल के पास सिलवन में भारी मलबा आने से मार्ग बुधवार को शाम पांच बजे तक बंद रहा। जिससे लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सड़क बंद होने से कई लोग पंचायत चुनाव में मतदान करने समय पर नहीं पहुंच पाए। जबकि दूर-दराज जाने वालों को वहां जोखिम उठाकर सड़क पार करनी पड़ी। राजमार्ग पूरी तरह से ठप होने के कारण पुलिस को बड़े वाहन ऋषिकेश में ही रोकने पड़े। शाम पांच बजे मार्ग आवाजाही के लिए खुल गया था।

सिलवन में पहाड़ी से भारी मलबा गिर गया था
राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑल वेदर रोड का निर्माण कार्य के चलते मंगलवार रात साढ़े दस बजे सिलवन में पहाड़ी से भारी मलबा गिर गया था। इससे मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया। रात को ही मलबा हटाने के बाद दो बजे यातायात बहाल किया गया, लेकिन बुधवार सुबह सात बजे मोटर मार्ग फिर से बंद हो गया। मशीन से मिट्टी हटाने का काम शुरू किया गया, लेकिन पहाड़ी से लगातार पत्थर बरसने के कारण मलबा हटाने का काम बाधित होता रहा।



सड़क बंद होने से छोटे वाहनों को वाया पीटीसी-धारकोट-देवलधार खस्ताहाल मार्ग से भेजा गया, जबकि पुलिस ने ट्रक और बड़ी बसें प्लास्डा और ऋषिकेश भद्रकाली के पास ही रोक दिए। दूर-दराज जाने वाले लोग बाईपास से जाने के बजाय छोटे वाहनों से सिलवन के पास पहुंचे और जोखिम उठाकर दूसरी तरफ जाकर अपने गंतव्य को रवाना हुए। तहसीलदार डीएस भंडारी ने बताया कि राजमार्ग बुधवार को सायं पांच बजे खुल गया है।

 

Written by: Simran Gupta

https://www.youtube.com/watch?v=ApoJxwwSFKI&t=18s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com