Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / डीएम ने किया घनश्यामपुर का दौरा, बाढ़ पीड़ित से हुए रूबरू

डीएम ने किया घनश्यामपुर का दौरा, बाढ़ पीड़ित से हुए रूबरू

घनश्यामपुर, 19 जुलाई : जिला पदाधिकारी डॉ.त्यागराजन एस.एम. ने शुक्रवार को घनश्यामपुर प्रखंड के कुमरौल गाँव के पास टूटे कमला पश्चिमी तटबंध का निरीक्षण किया और कार्यपालक अभियंता को उक्त कटान को तुरंत बंद करने का निदेश दिया जिससे आगे जान-माल की क्षति को रोका जा सके।

Image result for kamla balan

वहीं बाढ़ प्रमण्डल द्वारा बाढ़ से तटबंध को प्रोटेक्ट करने हेतु सैड बैंग आदि रखने का कार्य किया जा रहा है। इस मौके पर उनके साथ सहायक समाहर्त्ता विनोद दूहन, डीसीएलआर बिरौल राम दुलार राम व बाढ़ प्रमण्डल के अभियंता भी मौजूद रहे।
जिलाधिकारी ने इसके पूर्व घनश्यामपुर अंचल में संचालित विभिन्न सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया इसमें मदरसा इस्लामिया,पाली का निरीक्षण शामिल है। स्थानीय लोगों के द्वारा वहाँ एक और कम्यूनिटी किचन चलाने और कुछ पॉलीथीन शीट्स उपलब्ध कराने का अनुरोध किये जाने पर जिलाधिकारी द्वारा अंचलाधिकारी, घनश्यामपुर को इसे तुरंत सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।


जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित स्थानीय लोगों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना और हर संभव सहायता पहुँचाने का भरोसा दिलाया। पीने के पानी की कमी की और जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट किये जाने पर बताया गया कि स्थानों पर जेरीकैन फिल्टर भेजा जा रहा है और नया चापाकल भी गाड़ा गया है।


स्थानीय लोगों द्वारा जिलाधिकारी से बाढ़ में मकान के क्षतिग्रस्त हो जाने पर सहायता राशि उपलब्ध कराने की माँग की गई। इस पर जिलाधिकारी द्वारा आश्वस्त किया गया कि बाढ़ में क्षतिग्रस्त मकान एवं फसल का सर्वेक्षण कराया जा रहा है। सर्वेक्षण प्रतिवेदन के आधार पर मुआवजे की राशि का भुगतान शीघ्र कर दिया जायेगा।इसके बाद जिलाधिकारी बेनीपुर अनुमण्डल कार्यालय,अनुमण्डल पदाधिकारी, बेनीपुर प्रदीप कुमार झा के साथ बैठक करके बाढ़ रिलीफ वितरण कार्य की समीक्षा किये और इसमें तेजी लाने का निदेश दिये।

फखरे आलम, दरभंगा


About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com