Breaking News
Home / अपराध / मोहम्मद फैजान विदेशी करेंसी लेकर भाग रहा था दुबई, CISF के जवानों ने पकड़ा

मोहम्मद फैजान विदेशी करेंसी लेकर भाग रहा था दुबई, CISF के जवानों ने पकड़ा

परफ्यूम के डिब्बे में विदेशी करेंसी छिपा कर दुबई ले जा रहा था यात्री को सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया. यात्री के पास लगभग 20 लाख भारतीय रुपये की कीमत के सऊदी रियाल, नेपाली करेंसी और बांग्लादेशी करेंसी मिली. सीआईएसएफ के जवानों ने यात्री को इनकम टैक्स अधिकारियों के हवाले कर दिया है. इनकम टैक्स अधिकारी उससे पूछताछ मे जुटे हैं.

सीआईएसएफ के एक अधिकारी हेमेंद्र सिंह ने बताया कि ‘वीरवार सुबह करीब 5:00 बजे एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ की सर्विलेंस टीम ने एक यात्री को टर्मिनल 3 पर संदिग्ध पाया और यात्री को पकड़ने के बाद जवानों ने उसका बैग एक्सरे मशीन में रखा बैग में कुछ संदीप चीजें दिखी. तलाशी लेने के बाद पता चला कि उसमें दो परफ्यूम के बॉक्स मौजूद है जिसमें ₹80 हजार सऊदी रियाल, 2.80 लाख की नेपाली करेंसी और लगभग 2 लाख की बांग्लादेशी करेंसी मिली.’

 


 

पूछताछ में यात्री ने अपना नाम मोहम्मद फैजान बताया और कहा कि वो दुबई जा रहा था. करेंसी को लेकर पूछ्ताछ के दौरान यात्री ने करेंसी के कोई भी वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका. सीआईएसएफ के अधिकारियों ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को इसकी जानकारी दी और यात्री को उनके अधिकारियों के हवाले कर दिया. इनकम टैक्स के अधिकारियों ने करेंसी को कब्जे में लेकर यात्री को गिरफ्तार किया और पूछताछ शुरू कर दी.

Writen by – Ashish kumar

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com