Breaking News
Home / अपराध / पुलिस तकनीकी मिशन का गठन

पुलिस तकनीकी मिशन का गठन

Police Technical Mission: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी ने कहा कि देश में केंद्रीय गृहमंत्री के नेतृत्व में उच्चाधिकार प्राप्त पुलिस तकनीकी मिशन का गठन होगा। बताया जा रहा है की यह जमीनी स्तर पर पुलिसिंग की जरूरतों को पूरा करने के लिए भविष्य की तकनीकों को अपनाने में महत्वपुर्ण साबित होगा। बता दे की राजधानी में 56वीं डीजीपी कॉन्फ्रेंस के समापन समारोह में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी ने बदलते समय के साथ पुलिसिंग में बदलाव की जरूरत जाहिर की है ।

यह भी पढ़ें: शहीद सम्मान समारोह में पिथौरागढ़ पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी ने कहा कि पुलिस की इमेज थानों से बनती है, इसलिए थानों की कार्यशैली में सुधार की अभी काफी गुंजाइश है। थानों को जितना बेहतर कीजिएगा पुलिस की छवि उतनी ही अधिक निखरती जाएगी।

बताया जा रहा है की 19 घंटे डीजीपी मुख्यालय में रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी
इस तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी 20 और 21 नवंबर को मिलाकर कुल 19 घंटे डीजीपी मुख्यालय में रहे। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने 25 घंटे बिताए।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी ने पुलिस के रोजमर्रा के काम में आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए हैकेथॉन का आयोजन कर तकनीक में कुशल व प्रतिभाशाली युवाओं को चुनने तथा उन्हें तकनीकी समाधान का काम सौंपने का सुझाव दिया। ऐसी तकनीकों को विकसित करने पर जोर दिया, जिनका परस्पर इस्तेमाल हो सके और पूरे देश के पुलिस बल को लाभ हो। उन्होंने सामान्य नागरिकों के जीवन में तकनीक के महत्व को रेखांकित करने के लिए कोविन, जेम और यूपीआई के उदाहरण दिए।

यह भी पढ़ें: स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए नयी योजना

बताया जा रहा है की केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्र उर्फ टेनी डीजीपी सम्मेलन के समापन के मौके पर नजर नहीं आए। बता दे की वे भी कुछ क्षणों के लिए ही सम्मेलन में शामिल हुए थे। उसके बाद से नजर नहीं आए। यहां तक कि प्रधानमंत्री के साथ हुए फोटो सेशन में भी वे मौजूद नहीं थे। जबकि गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय और निशिथ प्रमाणिक मौजूद थे। लखीमपुर हिंसा में बेटे की गाड़ी से किसानों के कुचले जाने के बाद से ही वे विवादों में हैं।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com