Breaking News
Home / ताजा खबर / ऐसे फ्रांस से भारत के लिए उड़ा बाहुबली राफेल, देखें वीडियो

ऐसे फ्रांस से भारत के लिए उड़ा बाहुबली राफेल, देखें वीडियो

सरहदों पर पाकिस्तान और चीन से तनाव के बीच भारत सरकार ने अपनी सेनाओं के तीनों अंगों को लगातार मजबूत करने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में भारतीय वायुसेना को नए फाइटर जेट्स और हेलीकॉप्टर्स से लैस किया जा रहा है। अब जल्द ही फ्रांस से राफेल विमानों की अगली खेप भारत पहुंचने वाली है।  वायुसेना के हवाई बेड़े में फिर से इजाफा होने वाला है। राफेल लड़ाकू विमानों की नई खेप आज भारत पहुंचने वाली है। ये तीनों लड़ाकू विमान फ्रांस से हिन्दुस्तान की लगभग 7 हजार किमी.की दूरी बिना रुके तय करके भारत पहुंचेंगे। यूएई के आसमान में ही तीनों विमानों में हवा में ही ईंधन भरा गया है।

तीन नए राफेल के भारत पहुंचने से पहले इन विमानों का उड़ान भरते हुए एक वीडियो सामने आया है। ये वीडियो ना सिर्फ काफी दिलचस्प है बल्कि राफेल की शक्ति का प्रदर्शन भी करता है।

दरअसल भारत सरकार ने फ्रांस से 36 राफेल विमानों की खरीद की है, जिनमें से 21 विमान भारत को सौंपे जा चुके हैं।अब ये तीनों लड़ाकू विमान फ्रांस से हिन्दुस्तान की लगभग 7 हजार किमी.की दूरी बिना रुके तय करके भारत पहुंचेंगे। राफएल की अगली स्कॉवड्रन की पहली जिम्मेदारी देश के पश्चिम और उत्तर में चीन-पाकिस्तान से जुड़ी हवाई सीमा को रक्षा करने की होगी। राफेल का भारतीय वायुसेना में शामिल किया जाना भी इसी कड़ी का हिस्सा है। पहले ही अंबाला एयरबेस पर राफेल की तैनाती की जा चुकी है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com