Breaking News
Home / ताजा खबर / लोंगेवाला पोस्ट पर पीएम मोदी ने बढ़ाया जवानों का जोश, दिवाली के मौके पर पाकिस्तान-चीन को दी सीधी चेतावनी

लोंगेवाला पोस्ट पर पीएम मोदी ने बढ़ाया जवानों का जोश, दिवाली के मौके पर पाकिस्तान-चीन को दी सीधी चेतावनी

हर दिवाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ सेलिब्रेट करते हैं। इस बार भी पीएम मोदी जवानों के बीच दिवाली मनाने पहुंचे और जोश बढ़ाने के साथ-साथ भारत पर बुरी नजर रखने वालों को सीधी चेतावनी भी दी। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपावली के मौके पर राजस्थान के लोंगेवाला पोस्ट पर जवानों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने चीन और पाकिस्तान को सख्त संदेश देते हुए साफ साफ लफ्जों में कहा कि भारत को आजमाने का अंजाम बहुत बुरा होगा। पीएम मोदी ने चीन का नाम लिए बिना कहा कि आज पूरा विश्व विस्तारवादी ताकतों से परेशान हैं। विस्तारवाद, एक तरह से दिमागी दिक्कत है और 18वीं शताब्दी की मानसिकता को दिखाती है। लेकिन भारत ऐसी मानसिकता के खिलाफ प्रखर आवाज है।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आज के समय में भारत की रणनीति साफ है, स्पष्ट है। आज का भारत समझने और समझाने की नीति पर भरोसा करता है लेकिन हमें हमें आज़माने की कोशिश होती है तो हम प्रचंड जवाब देने में भी सक्षम हैं।

इस दौरान पीएम मोदी ने 1971 के भारत-पाक युद्ध का जिक्र भी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत घरों में घुसकर आतंकियों को ढेर करता है। दुनिया को साफ संदेश मिल गया है कि ये राष्ट्र किसी भी कीमत पर अपने हितों के साथ समझौता नहीं करेगा। और भारत को ये ख्याति और कद जवानों की ताकत और वीरता के कारण है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश की सरहद पर अगर किसी एक पोस्ट का नाम देश के सबसे ज़्यादा लोगों को याद होगा, अनेक पीढ़ियों को याद होगा, उस पोस्ट का नाम लोंगेवाला पोस्ट है। इस पोस्ट पर आपके साथियों ने शौर्य की एक ऐसी गाथा लिख दी है जो आज भी हर भारतीय के दिल को जोश से भर देती है। पीएम मोदी ने भारत पाक युद्ध के दौरान पराक्रम दिखाने वाले ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी के पराक्रम को भी सलाम किया। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com