Breaking News
Home / ताजा खबर / बीजेपी ने रातोंरात बदला खेल, चारों खाने चित हुई शिवसेना

बीजेपी ने रातोंरात बदला खेल, चारों खाने चित हुई शिवसेना

महाराष्‍ट्र की राजनीति में सियासी भूचाल आ गया है। राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने देवेंद्र फडणवीस को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ द‍िलाई है और एनसीपी नेता अजीत पवार डेप्‍युटी सीएम बने हैं। इससे पहले शरद पवार ने कहा था कि महाराष्‍ट्र में शिवसेना के नेतृत्‍व में सरकार बनेगी लेकिन रातों रात बाजी पलट गई। सुबह- सुबह राज्‍यपाल ने देवेंद्र फडणवीस ने शपथ ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फडणवीस को दोबारा सीएम बनने के लिए बधाई दी है।

शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने चुनाव जीता था और शिवसेना पीछे हट गई। महाराष्‍ट्र को स्थिर शासन की जरूरत थी। इसलिए हम साथ आए हैं। हम राज्‍य को एक स्थिर सरकार देंगे। महाराष्ट्र की सियासत में एक बड़ा राजनीतिक उलटफेर हुआ है। बीजेपी और एनसीपी ने राज्य में गठबंधन सरकार बना ली है। रातोंरात तेजी से बदले घटनाक्रम में जब सुबह 8 बजे के करीब देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो हर कोई हैरान रह गया।


 

महाराष्ट्र में नाटकीय घटनाक्रम के तहत देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री और अजित पवार के उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि यह अजित पवार का निजी फैसला है, न कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का। दोपहर में शरद पवार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी बात कहेंगे

शरद पवार ने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन देने का अजित पवार का फैसला उनका व्यक्तिगत निर्णय है। यह राकांपा का फैसला नहीं है। हम यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि हम इस फैसले का समर्थन नहीं करते।

इस बड़ी राजनीतिक खबर का असर सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर तमाम हैशटैग्स ट्रेंड कर रहा है। जिसके साथ ही इसपर मीम्स वायरल होना भी शुरू हो गए हैं।

 

Image result for memes on maharashtra politics

लगभग एक महीने पहले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे, जिसमें भाजपा और शिवसेना को सरकार बनाने का मौका मिला था लेकिन शिवसेना मुख्यमंत्री के पद को लेकर अड़ गई थी। फिर करीब 28 दिन तक भाजपा, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस अपनी-अपनी तरह से सरकार बनाने के लिए प्रयासरत थीं। 22 नवंबर की शाम को यह घोषणा हुई कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन वाली सरकार बनेगी जिसके सीएम उद्धव ठाकरे होंगे। लेकिन रातों-रात कुछ ऐसा हुआ कि जब सुबह लोग उठे तो देखा कि देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं और उनके साथ हैं एनसीपी के अजित पवार।

Image result for memes on maharashtra politics

बीजेपी-शिवसेना में बढ़ी रार, ये रहा फनी पलटवार

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना में खींचतान बढ़ती ही जा रही है। वहीं, इस झगड़े को लेकर सोशल मीडिया पर लोग लगातार मीम्स शेयर कर रहे हैं।

 

शुक्रवार शाम तक शिवसेना नेता संजय राउत के सीएम बनने की संभावनाएं जता रहे थे। मीडिया में भी ऐसी चर्चाएं थीं कि शिवसेना नेता शनिवार को राज्यपाल से प्रदेश में लगे राष्ट्रपति शासन हटाने की मांग कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे लेकिन बीजेपी ने अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी शिवसेना के खिलाफ ऐसा राजनीतिक दांव चला कि उसके हाथ कुछ नहीं आया।

https://www.youtube.com/watch?v=ahTBVxr5gsQ&t=23s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com