Breaking News
Home / अपराध / दाती महाराज केस: सीबीआई को साकेत कोर्ट से फटकार

दाती महाराज केस: सीबीआई को साकेत कोर्ट से फटकार

सेंट्रल डेस्क, ज्योति: दाती महाराज के खिलाफ बलात्कार के केस की जांच कर रही सीबीआई को दिल्ली के साकेत कोर्ट की तरफ से फटकार लगाई गई । दरअसल दाती महाराज केस की जांच में लचर रवैया अपनाने के लिए कोर्ट ने सीबीआई को फटकार लगाई है। आपको बता दें की दाती महाराज पर रेप का आरोप है। दाती महाराज के ही आश्रम में एक महिला के साथ बलात्कार का गंभीर आरोप लगा है।

इस मामले में एफआईआर दर्ज हुए एक साल से अधिक हो गया है लेकिन अभि तक दाती महाराज की गिरफ्तारी नहीं हुई है। दिल्ली की साकेत कोर्ट ने पूछा कि हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद 3 महीने के भीतर सीबीआई ने अपनी जांच पूरी करके कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट क्यों नहीं दी।

सीबीआई बुधवार को भी कोर्ट से इस मामले में समय मांग रही है, जिसे कोर्ट ने साफ मना कर दिया है। कोर्ट इस बात पर भी नाराज था कि पिछले साल 3 अक्टूबर को हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे, जिसमें 3 महीने के अंदर जांच पूरी करने को कहा गया था। यह मियाद 3 जनवरी को खत्म भी हो गई, लेकिन अभी तक सीबीआई की तरफ से मामले में दाती महाराज की कस्टोडियल इंटेरोगेशन तक के लिए कोर्ट में कोई अर्जी नहीं आई है।

आपको बता दें कि इससे पहले दाती महाराज को कोर्ट में पेश किया गया था जिसके बाद 1 लाख की रकम पर उसको जमानत पर छोड़ दिया गया था। दिल्ली की साकेत कोर्ट ने दाती के साथ-साथ उनके तीन भाइयों को भी जमानत दे दी थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस अपनी चार्जशीट साकेत कोर्ट में दाखिल कर चुकी है। चार्जशीट पर साकेत कोर्ट की तरफ से संज्ञान भी लिया जा चुका है। दाती महाराज को कोर्ट में पेश होने के लिए समन किया गया था। दाती महाराज को कोर्ट से मिली जमानत की एक बड़ी वजह यही है कि जांच एजेंसी चाहे वह दिल्ली पुलिस रही हो या फिर कोई अपनी पुख्ता जांच कर दाती महाराज के खिलाफ ठोस चीज़ें कोर्ट के सामने पेश नहीं कर पाई हैं।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com