Breaking News
Home / अपराध / 2014 से फरार जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को दबोचा

2014 से फरार जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को दबोचा

जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को कल दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने श्रीनगर के ‘शेरे-ए-कश्मीर इंस्टिट्यूट मेडिकल साइंस हॉस्पिटल’ से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आतंकी का नाम ‘अब्दुल मजीद बाबा’ है। आपको बात दें कि पुलिस को अब्दुल मजीद बाबा की तलाश 2014 से ही था और इसके ऊपर दो लाख रुपया का इनाम भी घोषित किया गया था।

Image result for अब्दुल मजीद बाबा

फ़रवरी 2007 को पुलिस की सेल टीम ने ‘मजीद’ समेत चार आतंकी को गिरफ्तार किया था। इनके पास से भाड़ी विस्फोटक समान भी बरामद करने का पुलिस ने दावा किया था।  गिरफ्तार आतंकी में बाबा के अलावा इसका पाकिस्तानी साथी शहीद गफूर, बारामुला निवासी बशीर अहमद और कुपवाड़ा का फ़ैयाज़ अहमद लोन शमिल था। इन्हें डीडीयू मार्ग पर एनकाउंटर क बाद पकड़ा गया था। सेल की टीम ने उस वक्त मीडिया के सामने कहा था कि इनके पास से तीन किलो विस्फोटक, चार डेटोनेटर, एक टाइमर, छह हैंड ग्रेनेड, एक पिस्टल, एक मैगज़ीन, दो कारतूस, 50 हज़ार भारतीय रूपये और 10 हज़ार यूएस डॉलर बरामद किया गया था। पूछ्ताछ के दौरान पता कि यह चारों पाकिस्तान में बैठे हैंडलर हैदर लिए काम करते है, जो जैश के सोपोर का कमांडर भी था।

Related image

बाद में पाकिसातनी गफूर को छोड़कर बाकी इन तीनो को रिहा कर दिया गया था। सेल ने हाईकोर्ट में अपील की, जहां 2014 में इन तीनों को दोषी करार दे दिया गया था। इसके बाद इनकी गिरफ़्तारी के वारंट जारी किये गए लेकिन इन्होने सरेंडर नहीं किया। सेल को इन आतंकी की तलाश 2014 से ही था लेकिन अब जाके हाथ आया ।

 

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com