Breaking News
Home / ताजा खबर / गाड़ी में बरामद हुए 18 लाख रुपए नकदी की वजह से इंजीनियर आयकर विभाग के सवालों के घेरे में

गाड़ी में बरामद हुए 18 लाख रुपए नकदी की वजह से इंजीनियर आयकर विभाग के सवालों के घेरे में

बिहार दरभंगा से एक इंजीनियर के गाड़ी से 18 लाख रुपए नकदी बरामद होने पर इंजीनियर को पुलिस ने सवालों के घेरे में ले लिया है।
जानकारी के मुताबिक पंचायत चुनाव को लेकर नाके पर हो रही जांच पड़ताल के दौरान पुलिस ने उसे इंजीनियर की गाड़ी रोकी और जब जांच की तो नगदी से भरा हुआ एक बैग मिला।

जिसके बाद पुलिस ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में एफआईआर दर्ज कर अभियंता व चालक को पीआर बांड पर छोड़ दिया।

इस पर एसएसपी जयंतकांत का कहना है कि पंचायत चुनाव को लेकर नियमित वाहन जांच का निर्देश है। फकुली पुलिस पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान एक सफेद रंग की स्कार्पियो को रोका गया। गाड़ी पर सवार व्यक्ति ने खुद को अभियंता बताया। उनकी गाड़ी की जांच की गई। गाड़ी की डिक्की से नोटों से भरा बैग मिला। इस संबंध में पूछे जाने पर वे किसी प्रकार का कागजात नहीं दिखा सके। इसके बाद उन्हें ओपी लाया गया। बरामद राशि जब्त कर ली गई है। आयकर विभाग व निगरानी के अधिकारियों से इसकी जांच को लेकर संपर्क किया गया है।

यह भी पढ़ें: वर्तमान समय में राशन कार्ड बनवाने के लिए चाहिए ये 10 जरूरी दस्तावेज।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि अभियंता अनिल कुमार पटना से दरभंगा जा रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक बरामद राशि दरभंगा के किसी ठेकेदार की है। फिलहाल पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस ने बताया कि जांच व पूछताछ पूरी होने के बाद ही स्पष्ट होगा कि बरामद नकदी विभागीय है या निजी। शुरू में बरामद राशि तीस लाख रुपये होने का अनुमान लगाया गया था लेकिन गिनती के बाद 18 लाख रुपये मिलने की पुष्टि की गई।

इस मामले में ओपीध्यक्ष उदय सिंह ने जानकारी दी कि दरभंगा प्रमंडल के ग्रामीण कार्य विभाग के अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार खगड़िया जिले के अलौली थाना क्षेत्र के मलौली गांव के रहने वाले हैं।

बता दें कि इस मामले की जांच अन्वेषण ब्यूरो द्वारा की जा सकती है जिसके लिए पुलिस अधिकारियों द्वारा निगरानी रखी जाएगी। साथ ही इस बात की सूचना ग्रामीण कार्य विभाग को भी दी जाएगी। एसएसपी का कहना है कि पुलिस ने अपनी कार्यवाही पूरी कर ली है। आगे की जांच निगरानी, आयकर व ग्रामीण कार्य विभाग कर सकती है।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com