Breaking News
Home / अपराध / आरक्षण पर विधेयक पास होने के बाद भी गुर्जर आंदोलन जारी

आरक्षण पर विधेयक पास होने के बाद भी गुर्जर आंदोलन जारी

सेंट्रल डेस्क, ज्योति :  राजस्थान में गुर्जर समेत पांच जातियों को पांच फिसदी आरक्षण देने का एलान कर दिया है। इसमे सरकारी नौकरीयों के साथ ही शैक्षणिक संस्थाओं में अलग से आरक्षण देने का प्रावधान है। इस पर गुर्जर नेता बैंसला ने बयान दिया कि इससे पहले चार बार और आरक्षण पर विधेयक पास हो चुका है लेकिन कुछ नही होता। जब तक सरकार द्वारा तैयार किए गए मसौदे का अध्ययन और गजट नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही आंदोलन खत्म करने पर फैसला लेंगे। फिलहाल आंदोलन जारी रहेगा।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

विधानसभा में कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला ने विधेयक बिल पास किया। इसमें बंजारा, गाडिया लौहार, गुर्जर, रेबारी, गड़रिया जातियों को आरक्षण देने का जिक्र है। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि संविधान में संशोधन के बिना आरक्षण की मांग का हल निकालना मुश्किल है।


आपको बता दें इससे पहले भी कई बार आरक्षण देने का फैसला लिया गया है लेकिन कोर्ट में जाकर मामला अटक जाता है। जिसकी वजह से बैंसला ने फैंसला लिया है कि बिल का अध्ययन करने के बाद ही आंदोलन खत्म किया जाएगा।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

आपको बता दें कि गुर्जर समुदाय राज्य में नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में पांच फीसदी आरक्षण की मांग कर रहा है।आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक पर तंबू गाड़कर और अलाव जलाकर बैठे हैं। रविवार को इस आंदोलन ने हिंसक का रुप ले लिया था। आंदोलनकारी पुलिस से भिड़ गए और चौकी फूंक डाली, तीन वाहन भी जला डाले। पुलिस को हवाई फायर करना पड़ा लेकिन इस दौरान पथराव में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

यह भी देखें

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com