Breaking News
Home / खेल / इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा T20 आज, इन प्लेयर्स को मिल सकता है मौका

इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा T20 आज, इन प्लेयर्स को मिल सकता है मौका

 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला T-20 मैच धर्मशाला में बारिश की वजह से रद्द हो गया था. आज होने वाले दूसरे T20 मैच में दोनों टीम में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेंगे. आज का मैच पंजाब के मोहाली खेला जाएगा. वेस्टइंडीज दौरे से तीनों फॉर्मेट में जीत हासिल कर भारतीय टीम आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है. आज का मैच शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज दौरे पर भारत ने विंडीज को हर फॉर्मेट में एकतरफा जीत हासिल करी थी, अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी भारत उसी लय को बरकरार रखना चाहेगी. बता दे विंडीज दौरे पर T-20 सीरीज में भारत की ओर से रोहित शर्मा और विराट कोहली ने स्कोर किया था तो वहीं गेंदबाजी में युवा नवदीप सैनी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, और वही हार्दिक पंड्या के टीम में वापस आने से भारतीय टीम और भी मजबूत हो गई है विंडीज दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था.

शिखर धवन पर रहेंगी निगाहें

वेस्टइंडीज दौरे पर भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का प्रदर्शन उनकी काबिलियत के हिसाब का नहीं था. इस दौरे पर धवन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. मोहाली का मैदान धवन को काफी रास आता है. इसी मैदान पर धवन ने अपना टेस्ट में डेब्यू किया था और 187 रनों की बेहतरीन पारी भी खेली थी. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल खेले गए वनडे मैच में 143 रन की पारी खेली थी. उम्मीद है कि दवा इस मैदान से एक बार फिर ऐसी ही अच्छी पारी खेलकर दिखाएंगे.

दक्षिण अफ्रीका भी इस दौरे पर नए कप्तान क्विंटन डि कॉक की कप्तानी में उतरेगी. अफ्रीका की कोशिश एक नई शुरुआत करने की होगी. दक्षिण अफ्रीका की टीम के पास रबाडा जैसे बेहतरीन गेंदबाज है जो किसी भी टीम के बैटिंग लाइन अप को तोड़ने के लिए काफी है.

टीम इस प्रकार है –

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डि कॉक (कप्तान), रेसी वान डेर दुसेन, तेंबा बावुमा, जूनियर डाला, ब्योर्न फोर्टिन, ब्युरेन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिच नोर्तजे, एंडिले फेहलुक्वायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और जार्ज लिंडे.

Written by – Ashish kumar

https://www.youtube.com/watch?v=h_tSNfb1P8s

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com