Breaking News
Home / खेल / INDvBAN: मयंक अग्रवाल का डबल धमाल, जड़ा करियर का दूसरा दोहरा शतक

INDvBAN: मयंक अग्रवाल का डबल धमाल, जड़ा करियर का दूसरा दोहरा शतक

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जड़ दिया। मयंक अग्रवाल के टेस्ट करियर का यह दूसरा दोहरा शतक है।

आज सुबह लंच के बाद उन्होंने शतक बनाया और दूसरे दिन के आखिरी सत्र में उसे दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। भारतीय पारी के 98वें ओवर की पांचवी गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन के उपर से छक्का जड़ अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक बनाया। मयंक ने अपनी पारी में 25 चौके और और पांच छक्के जड़े।


 

रोहित शर्मा के बाद मयंक अग्रवाल टेस्ट में छक्के लगाकर दोहरा शतक पूरा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बनें। रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह कारनाम किया था। रोहित के साथ बांग्लादेश के खिलाफ पारी की शुरुआत करने आए मयंक ने पिच पर टिक कर बल्लेबाजी की और चेतेश्वर पुजारा के साथ 91 रन और अजिक्य रहाणे के साथ मिलकर 190 रन की साझेदारी निभाई।
मयंक ने ओपनर के रूप में एक साल में दो दोहरे शतक लगाने में वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली है। सहवाग ने 2008 में यह कमाल किया था। बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाने वाले मयंक अग्रवाल तीसरे भारतीय हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर ने 2004 और विराट कोहली ने 2017 में इसी टीम के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था।
वहीं इस साल घरेलू टेस्ट में भारत के बल्लेबाजों ने सभी चारों टेस्ट में दोहरे शतक उड़ाए हैं। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी टीम की ओर से लगातार चार टेस्ट मैचों में दोहरे शतक लगाए गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल, दूसरे में विराट कोहली और तीसरे में रोहित शर्मा ने 200 रन का आंकड़ा पार किया था। अब बांग्लादेश के खिलाफ मयंक ने फिर से यह मील का पत्थर पार किया है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com