Breaking News
Home / खेल / दिल्ली की जहरीली हवा में सांस लेना मुश्किल,बांग्लादेशी खिलाड़ी ने कहा क्या मास्क पहनकर खेलेंगे पहला मैच

दिल्ली की जहरीली हवा में सांस लेना मुश्किल,बांग्लादेशी खिलाड़ी ने कहा क्या मास्क पहनकर खेलेंगे पहला मैच

सेंट्रल डेस्क आशीष कुमार :- दिल्ली मे दिवाली के बाद से ही प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ चुका है। इस दूषित हवा के बीच देश की राजधानी में बांग्लादेशी टीम भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी। 3 नवंबर से शुरू होने वाली इस श्रृंखला से पहले मेहमान खिलाड़ी दमघोंटू हवा में सांस लेने को मजबूर है। अरुण जेटली स्टेडियम में गुरुवार को जहां बल्लेबाज लिटन दास मास्क पहनकर प्रैक्टिस करते नजर आए तो अब चर्चा है कि पूरी टीम रविवार को होने वाले पहले टी-20 में मास्क पहनकर मैदान पर उतर सकती है।

दूषित हवा को देखते हुए बांग्लादेश टीम मैनेजमेंट अब सभी खिलाड़ियों के लिए मास्क का इंतजाम कर चुका है। हो सकता है कि ज्यादा परेशानी होने पर बांग्लादेशी खिलाड़ी पहले टी-20 में मास्क लगाकर ही मैदान पर खेलने उतरे। खुद बांग्लादेशी कोच भी सांस लेने में परेशानी, आंखों में जलन जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं।

गुरुवार की दोपहर स्मॉग की एक मोटी चादर ने पूरे ग्राउंड को कवर कर लिया था, जिससे खिलाड़ियों को अभ्यास के दौरान ठीक से दिखाई नहीं दे पा रहा था। लिटन दास इस वायु प्रदूषण से जूझते हुए दिखाई दिए। सावधानी का ध्यान रखते हुए उनके लिए मास्क का इंतजाम किया गया।

 


 

इस पर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि राजधानी में वायु की गुणवत्ता खराब होने के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती टी-20 मैच को रद्द नहीं किया जा सकता। मगर उन्होंने संकेत दिए कि भविष्य में दिवाली के बाद मैचों के आयोजन के लिए उत्तर भारत के स्थलों पर विचार नहीं किया जाएगा। हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने के साथ दिवाली पर पटाखे जलाने से हर साल एनसीआर में हवा की गुणवत्ता का स्तर खराब होता है।

https://www.youtube.com/watch?v=cYOi14o6NwI

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com