Breaking News
Home / खेल / न्यूज़ीलैंड ने भारत को 8 विकेट से दी मात

न्यूज़ीलैंड ने भारत को 8 विकेट से दी मात

सेन्ट्रल डेस्क,अरफा जावेद- हैमिल्टन में कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया को करारी शिक्सत मिली। न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ रॉस टेलर ने चहल के तीसरे ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर चौके जड़कर हैमिल्टन में 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली है। बता दें कि टीम इंडिया 92 रनों पर ही सिमट गई थी। न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ोंं ने 93 रन का लक्ष्य 14.4 ओवर में हासिल कर भारत के खिलाफ़ इस सीरीज़ में पहली जीत दर्ज की है। शेष गेंदों के हिसाब से यह न्यूज़ीलैंड की अब तक की पांचवी सबसे बड़ी जीत है।  सीरीज़ में भारत 3-1 से आगे है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने का आमंत्रण दिया। ट्रेंट बोल्ट ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए 10 ओवरों में 21 रन देकर 5 विकेट झटके। वहीं कोलिन डि ग्रैंडहोम ने 26 रन देकर 3 विकेट झटके। न्यूज़ीलैंड की ओर से की गई बेहतरीन गेंदबाज़ी के दम पर भारत 92 रनों पर ही सिमट गई। मैन ऑफ द मैच का ख़िताब ट्रेंट बोल्ट को मिला।

ट्रेंट बोल्‍ट के शिकारों में रोहित शर्मा (7), शिखर धवन (13), शुभमन गिल (9), केदार जाधव (0) और हार्दिक पंड्या (16) शामिल हैं। जबकि कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने अंबाती रायडू (0), दिनेश कार्तिक (0) और भुवनेश्‍वर कुमार (1) को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा एस्‍टल ने कुलदीप यादव को 18 रन तो नीशाम ने खलील अहमद को पांच रन पर पवेलियन लौटाया।

भारतीय टीम को हैमिल्टन में 212 गेंदें बाकी रहते हुए हार मिली। यह भारतीय टीम के लिए अबतक की सबसे बड़ी हार है। इससे पहले भी 22 अगस्त 2012 को श्रीलंका ने 202 गेंदें बाकी रहते हुए 8 विकेटों से रौंदा था।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com