Breaking News
Home / खेल / World Cup 2023 की तैयारी के लिए Newzealand ने उठाया बड़ा कदम!

World Cup 2023 की तैयारी के लिए Newzealand ने उठाया बड़ा कदम!

भारत की मेजबानी में इस साल होने जा रहे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की घोषणा हो चुकी है, जिसकी राह क्रिकेट फैंस बेसब्री से देख रहे हैं।गौरतलब है कि पांच अक्टूबर से टूर्नामेंट का आगाज होगा और फाइनल उन्नीस नवंबर को खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2023 को सफल बनाने के लिए भारत कमर तोड़ मेहनत कर रहा है। इसी के साथ अन्य देशों के खिलाड़ी भी खूब जोश के साथ अपनी प्रैक्टिस में लगे हुए हैं।

इस बीच खबर सामने आई है कि न्यूजीलैंड टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी है। इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा एलान किया। न्यूजीलैंड टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शेड्यूल की घोषणा की है, जो कि वनडे वर्ल्ड कप से पहले खेली जाएगी। ज्ञात हो कि पिछले दस सालों में पहली बार न्यूजीलैंड टीम बांग्लादेश का दौरा करने जा रही है। 2013 में न्यूजीलैंड ने आखिरी बार बांग्लादेश का दौरा किया था।

इसके साथ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले अपने शेड्यूल की घोषणा कर दी है। जिसमें इक्कीस सिंतबर से न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इक्कीस, तेईस और छब्बीस सितंबर को मीरपुर में स्थित शेर-ए बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इन तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। बताते चलें कि 2019 में वर्ल्ड कप फाइनलिस्ट रही न्यूजीलैंड इस साल वर्ल्ड कप 2023 अभियान का आगाज पांच अक्टूबर को अहमदाबाद में मौजूदा चैंपियन रह चुकी इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में करेगा। वहीं बांग्लादेश वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत सात अक्टूबर को धर्मशाला में अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा।

By: मीनाक्षी पंत

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com