Breaking News
Home / अपराध / पाकिस्तान में जबरन सिख लड़की को किया गया ‘धर्म परिवर्तन’

पाकिस्तान में जबरन सिख लड़की को किया गया ‘धर्म परिवर्तन’

पाकिस्तान अपने कायराना हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है। कभी कश्मीर घाटी में सीजफायर का उल्लंघन करना तो कभी कश्मीर मुद्दे पर अनुछेद 370 पर बौखला जाना लेकिन, अब पाकिस्तान में एक ऐसी कायराना घटना सामने आई है जो पाकिस्तान के घिनौने अपराध का पर्दाफाश कर रही है।

Image result for धर्म परिवर्तन

बता दें अब पाकिस्तान वहां रह रहे अल्पसंख्यकों पर जुल्म कर रहा है। अब पाक द्वारा सीधा मजहब पर डाका डालने का काम किया जा रहा है। हाल ही में 19 वर्षीय लाहौर की सिख लड़की जगजीत कौर का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर जगजीत कौर से आयशा बना दिया गया है, साथ ही कैमरे के सामने उस लड़की की जबरन मुस्लिम युवक से शादी भी करा दी गई है। अब जगजीत उर्फ आयशा के परिवार वालों ने धमकी दी है कि अगर उनकी बेटी वापस नहीं आई तो सभी आत्महत्या कर लेंगे।

इस खबर के आने के बाद लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। तो वहीं कई लोग पाकिस्तान की इस शर्मनाक हरकत पर पाक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। जगजीत उर्फ आयशा से पुछताछ के दौरान कई तरह के सवाल किए गए। जिसमें जगजीत का कहना है कि ‘उसने अपनी मर्जी से शादी की है, साथ ही इस्लाम को अपनी मर्जी से कूबूल किया है।’ सवालों में आयशा से ये भी पूछा गया कि क्या वह अपने घर से जेवर या कोई खास कागजात लेकर आई है? जवाब में उसने ना बताया।

Image result for धर्म परिवर्तन

पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्म परिवर्तन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के ननकाना साहिब में सिख लड़की के अपहरण और धर्म परिवर्तन कराने की घटना चौंकाने वाली है। इस मामले में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से बात की जाएगी। अमरिंदर सिंह ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से अपील की वह मामले को पाकिस्तानी सरकार के सामने जरूर उठाए ।

Written by – Deepak

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com