Breaking News
Home / अपराध / बाहुबली मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, अब यूपी आना ही होगा

बाहुबली मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, अब यूपी आना ही होगा

यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला सुनाते हुए गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया है। अब पंजाब सरकार दो हफ्तों के अंदर मुख्तार अंसारी को यूपी सरकार को हैंडओवर करना ही होगा। मुख्तार अंसारी जनवरी 2019 से पंजाब की जेल में बंद है। मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश में दर्जनों अपराधिक मामलों में आरोपी है। मुख्तार के प्रदेश में ना होने से इन मामलों की सुनवाई में दिक्कतें आ रही थीं। इसे लेकर यूपी सरकार ने पंजाब सरकार ने मुख्तार को वापस शिफ्ट करने को कहा था लेकिन मुख्तार ने कोर्ट को बताया था कि वो उत्तर प्रदेश की जेल में नहीं जाना चाहते हैं, क्योंकि वहां उन्हें जान का खतरा है।

वहीं यूपी सरकार की तरफ से कोर्ट में कहा गया था कि मुख्तार अंसारी अदालत की कार्यवाही से बचने की कोशिश कर रहा है। इसके अलावा पंजाब सरकार ने मुख्तार अंसारी का समर्थन करते हुए कहा था कि मुख्तार की तबीयत ठीक नहीं है। इसी वजह से उसे यूपी शिफ्ट नहीं किया जा सकता है।

दरअसल पंजाब पुलिस मुख्तार अंसारी को 10 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में 2 साल पहले प्रोडक्शन वॉरंट पर मोहाली लेकर गई थी। 24 जनवरी 2019 को अदालत में पेश करने के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था, जांच के चलते तब से मुख्‍तार रोपड़ जेल में बंद हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com