Breaking News
Home / अपराध / हापुड़ लिचिंग केस में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश को भेजा नोटिस

हापुड़ लिचिंग केस में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश को भेजा नोटिस

सेंट्रल डेस्क,ज्योति  : हापुड़ लिचिंग केस में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश को नोटिस जारी किया है। नोटिस को जून 2018 में हापुड़ में लिचिंग का शिकार बने पीड़ित के बेटे की याचिका पर जारी किया गया है। उस याचिका में इस मामले की जांच एसआईटी से कराने की मांग की गई है। साथ ही एसआईटी में यूपी के बाहर के अधिकारियों को शामिल किए जाना भी मांग में शामिल है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

पीड़ित पक्ष के मेहताब ने आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इस मामले में अभी तक पुलिस ने चश्मदीदों के बयान तक दर्ज नहीं किए हैं। इसलिए इस लिंचिंग मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित किए जाने की मांग की गई है। साथ ही पीड़ित पक्ष ने सबसे बड़ी अदालत से कहा कि एसआईटी में यूपी के बाहर से अधिकारियों को शामिल किया जाए।

याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी करके इस याचिका पर जवाब मांगा है। कोर्ट ने अपने आदेश में इस मामले की जांच मेरठ रेंज के IG की निगरानी में कराने को कहा था। कोर्ट ने IG को कहा था कि वह लिंचिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तहत कार्रवाई करेंगे।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

बताते चलें कि जून 2018 में यूपी के हापुड़ में गौकशी के शक में कासिम नामक शख्स की कुछ असामाजिक तत्वों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस मामले में दो दर्जन से ज्यादा लोगों को नामजद किया गया था। लेकिन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर लगातार यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे थे।

यह देखें

About News10India

Check Also

जो लोग चांदी के चम्मच में खाने के आदी हैं,उन्हें जमीनी हकीकत की जानकारी नहीं: योगी आदित्यानाथ

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सीएम योगी आदित्यानाथ ने नेता विपक्ष अखिलेश यादव को जमकर घेरा। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com