Breaking News
Home / ताजा खबर / हार का हिसाब बराबर करने उतरेगी मुंबई इंडियंस, केकेआर ने आंद्रे रसेल पर लगाया है दांव!

हार का हिसाब बराबर करने उतरेगी मुंबई इंडियंस, केकेआर ने आंद्रे रसेल पर लगाया है दांव!

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में दर्शक भले ही मैदान में बैठकर रोमांच का लुत्फ नहीं उठा पा रहे हों लेकिन अभी तक हुए मुकाबले ना सिर्फ हाईवोल्टेज रहे हैं बल्कि दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने में भी कामयाब रहे हैं। अब इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स टकराएंगी। एकतरफ मुंबई इंडियंस अपने पहले ही मुकाबले में चेन्नई की टीम से मिली हार से उबरने की कोशिश करेगी तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स की कोशिश टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करने की होगी।

आईपीएल के इतिहास में तीसरी बार खिताब जीतने के इरादे से उतरने वाली केकेआर इस सीजन में अपने साथ आंद्रे रसेल को लेकर मैदान में उतरेगी। वहीं टीम प्रबंधन की तरफ से मिल रही जानकारी की मानें तो रसेल को अपर ऑर्डर में बैटिंग कराने की तैयारी की गई है। वहीं मुंबई इंडियंस ने भी रसेल को रोकने के लिए खास तैयारी की है।

https://youtu.be/4KuMuXbIK4I

दरअसल मैच से पहले मुंबई इंडियंस ने रसेल को अपनी जीत में सबसे बड़ी चुनौती बताया है। मुंबई इंडियंस के गेंदबाज बोल्ट ने इसे लेकर कहा कि -इस वक्त रसेल टी-20 फॉर्मेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। और उनके खिलाफ असली चुनौती यही है। मैं इस खेल को इसिलिए खेलता और पसंद करता हूं क्योंकि मुझे बड़े खिलाड़ियों से चुनौती लेना अच्छा लगता है। मैं उन्हें आउट करना चाहता हूं और सबसे खास बात ये कि मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं।

वहीं डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने की मुश्किल को लेकर बोल्ट ने कहा, “ये काम टी-20 फॉर्मेट में सबसे मुश्किल चुनौती है। आपको तब गेंदबाजी करनी होती है जब बल्लेबाज क्रीज पर जम चुके होते हैं। निजी तौर पर मैं अपनी ताकत के ही भरोसे रहता हूं और लगातार यॉर्कर डालने की कोशिश करता हूं।

दरअसल कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम पहले ही रसेल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करवाने का इशारा दे चुकी है। रसेल इससे पहले पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते रहे हैं। लेकिन रॉबिन उथ्थपा के जाने के बाद ऊपरी क्रम में खाली हुई जगह की भरपाई रसेल को मौका देकर करने की तैयारी है।

रसेल इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं। रसेल ने अब तक 64 आईपीएल मैच में 186.42 के स्ट्राइक रेट के साथ 1400 रन स्कोर किए हैं। इसके अलावा आंद्रे रसेल 55 विकेट भी ले चुके हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स के संभावित प्लेयिंग इलेवन –
दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ईयोन मोर्गन, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल,
शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप यादव और पैट कमिंस

मुंबई इंडियंस के संभावित प्लेयिंग इलेवन –

रोहित शर्मा, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, क्विंटन डिकॉक, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com