Breaking News
Home / अपराध / उन्नाव रेप पीड़िता की हालत गंभीर, बचना मुश्किल

उन्नाव रेप पीड़िता की हालत गंभीर, बचना मुश्किल

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता:-   उन्राव में गैंगरेपकी पीड़िता को आरोपियों के ही हाथों गुरुवार को जिंदा जला देने के बाद अब युवती का इलाज सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है. उसे लखनऊ से गंभीर हालत में दिल्ली बीति रात एयरलिफ्ट किया गया था. अब अस्पताल ने बयान जारी कर रहा है कि पी‌ड़िता की हालत लगातार गिरती जा रही है. उसके बचने की उम्मीद बहुत कम है. सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung hospital) के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. सुनील गुप्ता ने कहा कि पीड़िता के बचने के चांस बहुत कम हैं. उसकी बिगड़ती हालत को देखते हुए उसे अब वेंटीलेटर पर लिया गया है.]


 

कमर से निचले हिस्सा को पहुंचा है ज्यादा नुकसान
सफदरजंग अस्पताल के सूत्रों की मानें तो गुरुवार रात से ही उन्नाव रेप पीड़िता कई स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की देखरेख में है. जांच के दौरान सामने आया है कि जलने के दौरान पीड़िता के शरीर को सबसे ज्यादा नुकसान कमर के निचले हिस्से को पहुंचा है. यहां तक की जलने के कारण पीड़िता के दो अंदरूनी अंग भी काफी डैमेज हो गए हैं. जिसके चलते उसकी हालत और खराब होती जा रही है.


 

संक्रमण को रोकने पर है पूरा जोर
डॉक्टरों को सबसे ज्‍यादा डर संक्रमण का है जिसे रोकने की पूरी कोशिश की जा रही है. जानकारी के अनुसार यदि पीड़िता के शरीर में संक्रमण फैल गया तो फिर उसे कंट्रोल करना बहुत मुश्किल होगा. बताया जा रहा है कि बर्न केसेज में ज्यादातर मरीज की मौत ही संक्रमण फैलने के ही चलते होती है. उन्नाव पीड़िता के मामले में इसके चांस ज्यादा हैं क्योंकि वह करीब 90 प्रतिशत तक झुलस गई है. ऐसे में डॉक्टरों की टीम संक्रमण को रोकने और उसे बचाने में लगी है.

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com