Breaking News
Home / ताजा खबर / इस बार बिहार को मिल सकते हैं दो डिप्टी सीएम, इन नए नामों पर हो रही है चर्चा

इस बार बिहार को मिल सकते हैं दो डिप्टी सीएम, इन नए नामों पर हो रही है चर्चा

नीतीश कुमार कल सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। आज ही नीतीश कुमार को बिहार एनडीए के विधायक दल का नेता चुना गया है। लेकिन अभी तक प्रदेश में डिप्टी सीएम के पद को लेकर स्थिति साफ नहीं हो सकी है। अभी तक प्रदेश के उप मुख्यमंत्री रहे सुशील कुमार मोदी के नाम पर सस्पेंस बरकरार है। इस बार तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधानमंडल दल का नेता और नोनिया समाज से आने वाली रेणु देवी को उपनेता चुना गया है। सूत्रों की माने तो इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम बनाए जाने की संभावना है। तारकिशोर प्रसाद के साथ रेणु देवी को भी डिप्टी सीएम पद की जिम्मेदारी मिल सकती है।

दरअशल तारकिशोर प्रसाद का सीमांचल के कटिहार से आते हैं जबकि नोनिया समाज से आने वाली रेणु देवी बेतिया से चौथी बार विधायक बनी हैं। विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के बाद तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि मुझे ये ज़िम्मेदारी सौंपी गई है तो मैं अपनी क्षमता के हिसाब से अपनी जिम्मेदारी को पूरी तरह निभाउंगा। वहीं डिप्टी सीएम के पद की जिम्मेदारी को लेकर उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

वहीं सुशील कुमार मोदी की बात करें तो एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है। लेकिन इस बार मैं चाहता हूं कि कोई चुना हुआ विधायक ही विधानमंडल दल का नेता हो। सुशील कुमार मोदी ने ही तार किशोर प्रसाद का नाम विधानमंडल दल के नेता के लिए प्रस्तावित किया था।

हालांकि बिहार सरकार में डिप्टी सीएम को लेकर तो संशय की स्थिति है ही इसके अलावा मंत्रियों की संख्या और नाम को लेकर भी अभी सस्पेंस है। नई सरकार में मंत्रियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर मनोनीत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ये भी तय हो जायेगा। जबकि सुशील कुमार मोदी से डिप्टी सीएम को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने भी कोई साफ जवाब नहीं दिया।

About Sakhi Choudhary

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com