Breaking News
Home / ताजा खबर / 2019 में नरेंद्र मोदी को टक्कर देने आ रही हैं ‘इंदिरा’! पूर्वी यूपी में संभालेंगी कांग्रेस की कमान

2019 में नरेंद्र मोदी को टक्कर देने आ रही हैं ‘इंदिरा’! पूर्वी यूपी में संभालेंगी कांग्रेस की कमान

सेंन्ट्रल डेस्क, अमित दत्त : लोकसभा 2019 के चुनाव को फतह करने और सत्ता में एक बार फिर से वापसी करने के लिए कांग्रेस ने एक बड़ा चुनावी स्ट्रोक खेला है. कांग्रेस की दूसरी इंदिरा कहे जाने वाली प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री हो चुकी है. कांग्रेस ने प्रियंका को पूर्वी यूपी की कमान सौंपी है. प्रियंका गांधी का राजनीति में आना कांग्रेस के लिए जहां एक ओर बड़ी संजीवनी साबित हो चुकी है तो वही बीजेपी के लिए यह मास्टस्ट्रोक सिरदर्द साबित हो सकता है. कांग्रेस ने प्रियंका वाड्रा को अपनी पार्टी का महासचिव नियुक्त किया है. उन्हें पूर्वी यूपी का प्रभारी भी बनाया गया है.

प्रियंका गांधी कांग्रेस की दूसरी इंदिरा

प्रियंका वाड्रा का राजनीति में आना कांग्रेस के लिए लोकसभा से पहले एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है. प्रियंका वाड्रा की अपनी एक पहचान जनता के बीच है. कांग्रेस कार्यकता और देश की जनता प्रियंका को देश की दूसरी इंदिरा के रुप में भी देखती है. प्रियंका को देख कर भी एक आम आदमी उन्हे इंदिरा की ही छवी समझता है. इंदिरा गांधी की पोती उन्हीं की तरह साड़ी पहनती है. प्रियंका पूर्व प्रधानमंत्री की तरह हीं बाल भी कटवाती हैं. इतना ही नहीं प्रियंका के भाषण देने का और आम लोगों से मिलने का तरीका भी इंदिरा गांधी की तरह हीं है.

 

राहुल गांधी से ज्यादा पॉपुलर हैं प्रियंका वाड्रा

राहुल गांधी आज कांगेस के अध्यक्ष है. उनके अध्यक्ष बनने के समय भी ऐसी बाते आम जनता में होती थी की राहुल के बजाए प्रियंका को पार्टी की कमान संभालनी चाहिए. दरअसल जितनी पॉपुलेरिटी प्रियंका की जनता के बीच है उतनी राहुल की नहीं है.

कांग्रेस का मास्टर स्ट्रोक

2019 के लोकसभा चुनावों के ठीक पहले प्रियंका वाड्रा का राजनीति में आना, कांग्रेस का एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक समझा जा रहा है. प्रियंका के राजनीति में आने के तुरंत बाद उन्हे पूर्वी यूपी का प्रभारी बनाया गया है. जो कहीं न कहीं उनकी पार्टी में अहमियत को भी दिखाता है. इसके अलावा कांग्रेस ने प्रियंका को अपनी पार्टी का महासचिव भी नियुक्त किया है. यानी कह सकते हैं कि प्रियंका का राजनीति में आना कोई अचानक से लिया गया फैसला नहीं बल्की एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा है. शायद यहीं कारण है कि इसे हर कोई 2019 के चुनाव से पहले कांग्रेस के सबसे बड़े मास्टर स्ट्रोक के रुप में देख रहा है.

इमेज क्रेडिट (ANI)

बीजेपी ने कांग्रेस के फैसले पर ली चुटकी

बीजेपी ने प्रियंका वाड्रा की राजनीति में आने को लेकर चुटकी ली है. बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस फैसले पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस को परिवारवादी पार्टी बताया है. उन्होंने कहा कि प्रियंका हमारे लिए कोई बड़ी चुनौती नहीं हैं. वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता महेंश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से परिवाद वाद की राजनीति करती आई है.

About News10India

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com