Breaking News
Home / ताजा खबर / पकिस्तान के कराची में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, हिरासत में लिया गया आरोपी

पकिस्तान के कराची में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, हिरासत में लिया गया आरोपी

एक बार फिर पाकिस्तान में एक हिंदू मंदिर के साथ तोड़फोड़ की गई। रिपोर्ट के अनुसार 20 दिसंबर की रात कराची में एक मंदिर के साथ तोड़फोड़ करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

पकिस्तान के कराची में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, हिरासत में लिया गया आरोपी

पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक आरोपी शख्स 20 दिसंबर की शाम को कराची के रणछोर लाइन इलाके में एक हिंदू मंदिर में घुस गया और हिंदू देवता जोग माया की मूर्ति को हथौड़े से क्षतिग्रस्त कर दिया। वही स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाद में लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया और स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। आरोपी के खिलाफ ईशनिंदा से जुड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दे की स्थानीय एसएसपी सरफराज नवाज ने बताया कि वलीद नाम के शख्स ने नयनपुरा स्थित नारायण मंदिर में एक मूर्ति तोड़ दी। वह जब मंदिर के अंदर ही था, तो लोग जमा हो गए और उसे पकड़कर उसकी पिटाई कर दी इसके बाद पुलिस को सौंप दिया। उन्होंने बताया है कि संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने उसके पास से एक हथौड़ा बरामद किया गया है।

वलीद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: चीन के नुमाइंदों को मिली हांगकांग चुनाव में भारी जीत

इस घटना की निंदा करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने इसे अल्पसंख्यकों के खिलाफ सरकार समर्थित आतंक बताया है। इसके आगे उन्होंने कहा है कि रांचोर लाइन में एक और हिंदू मंदिर को तोड़ा गया। वही कराची पाकिस्तान के हमलावरों ने इस बर्बरता को यह कहते हुए उचित ठहराया कि मंदिर पूजा स्थल होने के योग्य नहीं है।

यह भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र देगा तालिबान को 60 लाख डालर की मदद, गृह मंत्री को सौंपी जाएगी धनराशि

सिरसाके मुताबिक यह पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के खिलाफ सरकार समर्थित आतंक है। पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के पूजा स्थलों पर लगातार हमले होते रहे हैं। और पाकिस्तान को लगातार अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा नहीं करने के लिए लताड़ा है।

About News Desk

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com