Breaking News
Home / ताजा खबर / ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म के निर्माताओं को चुनाव आयोग का नोटिस
Election-commission
Election-commission

‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म के निर्माताओं को चुनाव आयोग का नोटिस

चुनाव आयोग ने “पीएम नरेंद्र मोदी ” फिल्म के निर्माताओं को नोटिस भेजा है। जिसमें उनसे इस बात का जवाब मांगा गया है कि इस फिल्म को क्यों ना चुनाव के बाद रिलीज किया जाए। इस नोटिस को जारी करने के पीछे कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों का यह आरोप था ,जिसमें उन्होंने इस फिल्म के भाजपा के प्रचार माध्यम के रूप में इस्तेमाल होने की बात कही थी ।

विपक्षी दलों का आरोप था कि यह फिल्म सत्ताधारी पार्टी के एजेंडे के तहत रिलीज होने वाली फिल्म है जोकि आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है । पूर्वी दिल्ली के रिटर्निंग ऑफिसर के. महेश के द्वारा इस संदर्भ में फिल्म निर्माताओं और म्यूजिक कंपनी के साथ-साथ दो समाचार पत्रों जिन्होंने इस फिल्म के विज्ञापन प्रकाशित किए थे ,को नोटिस भेजा जा चुका है। इस संदर्भ में यह देखना दिलचस्प होगा की इस फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ाई जाती है अथवा अपनी निर्धारित तारीख यानी कि 5 अप्रैल को ही सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी .

बता दें कि इस फ़िल्म में बोमन ईरानी बिजनेस टायकून रतन टाटा का किरदार निभायेंगे बाकि इस फ़िल्म में अभिनेत्री ज़रीना वहाब प्रधानमंत्री की मां हीराबेन मोदी के किरदार में होंगी। और नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन के किरदार में बरखा बिष्ट नजर आएंगी और वहीं मनोज जोशी इस बायोपिक में अमित शाह का किरदार निभा रहे हैं बीजेपी के नजर से देंखे तो यह फिल्म चुनावी जीत के लिए खास होगी। और इस फिल्म में नरेंद्र मोदी के कई पहलुयों को दिखाया गया है। राजनीति में एंट्री, सन्यासी बनने का सफर, गुजरात दंगे जैसे मुद्दों की झलक भी मिली।

https://www.youtube.com/watch?v=ftXSmS9qGgs&t=1s

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रिलीज होने पर कई लोग इसे चुनाव के दौर में एक प्रोपेगेंडा फिल्म बता रहे हैं.वहीं इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर एक फिल्म बनाई थी ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ यह फिल्म काफी विवादों में रहा. इस फिल्म को बीजेपी ने सपोर्ट किया था वहीं, कांग्रेस ने इसका जमकर विरोध किया था । अब राहुल गांधी पर भी एक फिल्म बनाई जा रही है. इस फिल्म का नाम ‘माई नेम इज रागा’।

About Chandani Kumari

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com