Breaking News
Home / अपराध / सबरीमाला में प्रवेश करने वाली पहली महिला के साथ बड़ा हादसा…

सबरीमाला में प्रवेश करने वाली पहली महिला के साथ बड़ा हादसा…

केरल के सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करनी वाली पहली महिला पर जानलेवा हमला हुआ है और यह हमला किसी और ने नही बल्कि महिला की सास ने हि किया था। महिला के सिर पर हमला किया गया जिससे महिला को काफी चोट आई और महिला को अस्पताल में भर्ता कराना पड़ा।

कनकदुर्गा पर यह हमला उनके अपने ही घर पर उनकी सास ने किया। बताया जा रहा है कि मंदिर में प्रवेश करने की वजह से उनकी सास नाराज थीं। कनकदुर्गा ने इस मामले में पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।  आपका बता दे कि 2 जनवरी को कनकदुर्गा और बिंदू नाम की महिलाओं ने सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर दर्शन किए थे। इसके बाद पूरे राज्य में जमकर बवाल हुआ था ।

साथ ही मंदिर का शुद्धिकरण भी किया गया था। उस वक्त मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कनकदुर्गा और बिंदु समेत सभी महिला दर्शनार्थियों को पूरी सुरक्षा देने के निर्देश दिए थे।

आपको बता दे कि

28 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर में हर उम्र की महिला को प्रवेश की इजाजत दी थी। इस फैसले के खिलाफ केरल के राजपरिवार और मंदिर के मुख्य पुजारियों समेत कई हिंदू संगठनों ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी। हालांकि, अदालत ने सुनवाई से इनकार कर दिया। इससे पहले यहां 10 से 50 साल उम्र की महिला के प्रवेश पर रोक थी। यह प्रथा 800 साल पुरानी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पूरे राज्यभर में विरोध जारी है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com