Breaking News
Home / अपराध / बेखबर सुरक्षा बलों के मौजूदगी में दिल्ली-जम्मू-दुरंतो एक्सप्रेस में हुई लूटपाट
duranto train

बेखबर सुरक्षा बलों के मौजूदगी में दिल्ली-जम्मू-दुरंतो एक्सप्रेस में हुई लूटपाट

News Desk
देश की राजधानी दिल्ली में जम्मू-कश्मीर से दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन में चोरी की घटना सामने आई है। आज सुबह नई दिल्ली से जम्मू कश्मीर जा रही दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों से लूटपाट हुई। घटना के मुताबिक, दूरंतो के B3 और B7 कोच में कुछ बदमाश बादली में चढ़े और यात्रियों से मोबाइल, कैश, जूलरी लूटकर फरार हो गए। यह घटना को अंजाम उस वक्त दिया गया जब सिग्नल नहीं मिलने के कारण ट्रेन रुकी थी, मौके का फायदा उठाते बदमाश ट्रेन की बोगी में घुस गए थे। इसके बाद यात्रियों से लूटपाट मचाई।
उत्तर रेलवे के सीपीआरओ का कहना है कि आरपीएफ को लूट के संबंध में शुरुआती जानकारी मिली है, जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।तड़के 3:30 बजे बादली रेलवे स्टेशन के आउटर पर पैसेंजरों से जमकर लूटपाट की गई। बदमाशों की संख्या 5 से 10 के बीच बताई जा रही है। वहीं, डीसीपी रेलवे दिनेश गुप्ता ने दावा किया कि बदमाश 3 से 4 थे, ऐसे में यह वारदात डकैती नहीं, लूट की श्रेणी में दर्ज है।
duranto train
जानकारी के मुताबिक, बदमाशों ने ट्रेन के सिग्नल फेल किए और फिर ट्रेन में दाखिल हुए। इसके बाद हथियारबंद बदमाश कोच बी-3 और बी-7 में घुसे और चाकू की नोंक पर यात्रियों को डरा-धमका कर लूटना शुरू कर दिया। लगभग 20 मिनट तक ट्रेन में यह वारदात चलती रही, लेकिन ट्रेन में मौजूद किसी सुरक्षा जवान को इसकी भनक तक नहीं हुई। करीब 4 बजे ट्रेन बादली आउटर से चली और जब ट्रेन 4:20 बजे सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पहुंची, तब यात्रियों ने पुलिस को शिकायत की। रेल मंत्रालय के ट्विटर पर भी शिकायत की जा चुकी थी।
रेलवे की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, जम्मू से दिल्ली सराय रोहिल्ला आने वाली दुरंतो एक्सप्रेस का दिल्ली सराय रोहिल्ला पहुंचने का समय4:20 बजे का है। यह ट्रेन सुबह 3:06 बजे सोनीपत से पास हुई, उसके बाद 3:16 बजे दिल्ली के पहले स्टेशन नरेला से होकर बादली की ओर आ रही थी।
इस बीच यहां पर ग्रीन सिग्नल अचानक रेड हो गया और 3:24 ट्रेन बादली आउटर पर रुक गई। इसके बाद 5 से 10 बदमाश ट्रेन के बी-3 और बी-7 कोच में घुस गए और पैसेंजरों के गले पर चाकू रखकर लूटपाट शुरू कर दी।इसके बाद सिग्नल दोबारा ग्रीन होने पर 3:53 बजे ट्रेन आउटर से चली और फिर सराय रोहिल्ला पहुंची।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com