Breaking News
Home / अपराध / गुरुग्राम में कपड़ों की दुकान में चोरी करने वाले चार गिरफ्तार

गुरुग्राम में कपड़ों की दुकान में चोरी करने वाले चार गिरफ्तार

गुरुग्राम में न्यू कालोनी थाना क्षेत्र की शिवपुरी के पास एक दुकान का शटर तोड़कर चोरी करने वाले चार बदमाशों को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने 18 दिसंबर की रात को चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। .आरोपी चोरी की कार से चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. पुलिस ने बदमाशों  के पास से एक ईको कार और चोरी किए गए कपड़े बरामद कर लिए हैं. बक़ौल पुलिस , यह चोरी की वारदात एक गैंग के द्वारा की जा रही थी और यह गैंग हरियाणा सहित देश के अन्य कई राज्यों में सक्रिय था। इनका मुख्य निशाना कपड़ों की दुकानें ही होती थी। इनमें से कई दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

गुरुग्राम में कपड़ों की दुकान में चोरी करने वाले चार गिरफ्तार

हाल के 18 दिसम्बर की वारदात के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी से जानकारी मिली है कि आरोपी शिवपुरी में स्टाइल हंट नाम की दुकान में शटर तोड़कर कपड़े चोरी कर ले गए थे। न्यू कालोनी थाना के प्रभारी SHO राजेश कुमार ने बताया कि सर्विलांस की मदद से पुलिस ने चार आरोपियों को 19 दिसंबर को  गुरुग्राम  के पटौदी रोड से गिरफ्तार किया है। सर्विलांस की कार्ररवाही घटना की सूचन मिलते ही शुरू कर दी गयी थी। पकड़े गए आरोपी मनीष निवासी नेहरू नगर दिल्ली से हैं। दीपक उर्फ दुबे निवासी कापसहेड़ा दिल्ली से हैं। राजा निवासी गली नंबर 02 सरस्वती एन्क्लेव सेक्टर-10 गुरुग्राम से हैं और मोहित निवासी गली नं. 11 अशोक विहार फेस-3 गुरुग्राम से हैं। 

आरोपियों के पास से पुलिस ने कपड़े और घटना में प्रयुक्त ईको कार बरामद की है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जानकारी हुई है कि उसने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर शटर तोड़कर दुकान से कपड़े चोरी किए थे। आरोपी ने ईको कार को गुरुग्राम और दिल्ली सीमा पर स्थित पालम विहार से चोरी किया था। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में डीजल वाहनों का पंजीकरण केजरीवाल सरकारl करेगी रद्द,जानिए कब से हो जाएंगे आपके वाहन अवैध

आशंका यह भी जतायी जा रही है कि ये शातिर चोर दिल्ली और हरियाणा के दुकानों में पहले रेंकी कर दुकानों की निशानदेही करते थे और चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद दूसरे राज्य में भाग जाते थे। साथ हाई यह सम्भावना भी जटायी जा रही है कि अन्य कई चोरी की वारदात में संलिप्त होने से कई अन्य घटनाओं में चोरी हुए सामान की बरामदगी भी हो सकती है।

SHO राजेश कुमार के नेतृत्व में गुरुग्राम पुलिस की यह सफलता निश्चित ही नए मानदंड स्थापित करेगी।  पुलिस की सतर्कता एवं सक्रियता से स्थानीय निवासियों में व्याप्त भय का अंत तो हुआ ही साथ ही अपराधियों के मनोबल में भी कमी आएगी ऐसी आकाँक्षा है।

ये आरोपी दिल्ली समेत अन्य कई राज्यों में कपड़े चोरी करने की वारदात कर रहे थे। मनीष पर चार, दीपक पर आठ, राजा पर पांच और मोहित के खिलाफ चार मामले दर्ज हैं। 

मामले में बरामदगी के बाद पुलिस अब यथोचित कार्रवाही में जुट गयी है। मामले का फ़ैसला आने में देरी हो या ना हो लेकिन अपनी त्वरित कार्रवाही के लिए गुरुग्राम पुलिस धन्यवाद के पात्र तो हैं ही।

ऐसे ही अन्य खबरों के लिए जुड़े रहिए, News10India.com के साथ।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com