Breaking News
Home / अपराध / पकड़ुआ विवाह फिर से उजागर, लोगों ने जबरन मांग भरवा दी।

पकड़ुआ विवाह फिर से उजागर, लोगों ने जबरन मांग भरवा दी।

बिहार के नवादा से एक घटना सामने आयी है। जहां पर एक लड़के को पकड़कर जबरन शादी करवा दी गई। लड़के को पकड़ुआ विवाह करना जो कि काफी समय पहले इस तरह के मामले सामने आये थे लेकिन हाल ही खबर में युबक को पकड़ कर जबरन शादी कर देनी घटना ने पुराने मामले को चर्चा में ला दिया है।

और भी पढ़ें – जानिए कुछ यादगार लम्हे करिश्मा कपूर के जन्मदिन पर

कभी सुना है एेसी शादी के बारे में, जबरन मिली दुल्हन, साथ ही मिले गहरे जख्म


आपको बता दें कि युवक गया जिले के पहाड़पुर गांव के श्री शंकर राय का पुत्र नित्यानंद कुमार राय अपने दोस्तों के साथ भाई के दोस्त के ससुराल 23 जून को ककोलत जलप्रपात घूमने पहुंचा था। जहां पर गांव वाले ने पकड़ कर शादी करवाने लगे। मना करने के बाद लोगों ने जमकर पिटाई की और जबरदस्ती लड़की के मांग में  सिंदूर भरबा दिया गया ।

युवक ने बताया कि वह अपने दोस्त के साथ 23 जून को घूमने आया था। चंदन के भाई की शादी एक वर्ष पूर्व सिंघना गांव में हुई थी। सभी दोस्तों ने चंदन के भाई के ससुराल गए। जहां सभी ने युवक को गांव के एक परिवार ने बंधक बना लिया। जिसके बाद उसके दोस्त चंदन और विकी वहां से भाग खड़े हुए और पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने लड़की के परिवार को गिरफ्तार कर पूछताछ की, तो लड़की के परिजनों का कहना है कि ये शादी युवक की रजामंदी से हुई है और जोर-जर्बदस्ती की बात सही नहीं है।


पिटाई से जख्मी हुआ युवक फिलहाल सदर अस्पताल नवादा में इलाजरत है। नवादा जिले में पकड़ुआ विवाह का प्रचलन काफी पुराना रहा है। लेकिन हाल के वर्षों में ऐसी घटनाओं पर विराम लगा था।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com