Breaking News
Home / देश / जानिए कुछ यादगार लम्हे करिश्मा कपूर के जन्मदिन पर

जानिए कुछ यादगार लम्हे करिश्मा कपूर के जन्मदिन पर

90 की दशक की बॉलीवुड़ की बेहतरीन अदाकारा रही करिश्मा कपूर के जन्मदिन पर उन्हें  ढ़ेरो शुभकामनाएँ। करिश्मा कपूर ग्लैमर, बिंदास, खूबसूरती और अदाओ से बॉलीवुड इंड्रस्टी में प्रतिष्ठित पहचान हासिल की। करिश्मा कपूर 90 के दशक कई हिट फिल्मे दी हैं।

Image result for karishma image

और भी पढ़ें – पकड़ुआ विवाह फिर से उजागर, लोगों ने जबरन मांग भरवा दी।


करिश्मा कपूर का जन्म 25 जून 1974 को मुंबई में हुआ था। आपको बता दे की कपूर खानदान को हिंदी फिल्मो का प्रथम परिवार माना जाता है। जबकि कपूर खानदान को फिल्मी दुनिया में करियर बनाने का अधिकार प्राप्त नहीं था। जबकि करिश्मा कपूर पृथ्वीराज कपूर के खानदान की परम्परा को तोड़ते हुए पहली महिला सफल कलाकार बनी और नाम कमाई।

करिश्मा का निक नाम “लोलो” यह नाम उनकी अपनी नानी गिना लोलो ब्रिगाडा ने रखा था


1991 में  उनकी पहली फिल्म (प्रेम कैदी)थी जो उस वक्त काफी सफल रही। लेकिन, 1996 में आयी फिल्म राजा हिन्दुस्तानी जिसने करिश्मा को बड़ा स्टार बना दिया। फिल्म में (आमिरखान) एक गरीब टैक्सी ड्राइवर की भूमिका में थे, वही करिश्मा कपूर अमीर लड़की थी। दोनों में प्यार हो जाता है और बाद में परिवार के खिलाफ जाकर शादी कर लेते हैं। आगे की कहानी दोनों की मुश्किलों से गुजरती हैं।

राजा हिंदुस्तानी फिल्म के साथ उसके गाने भी सुपर हिट रहे थे। जिसमें करिश्मा का लुक भी बदला जिसे दर्शको ने काफी पसंद किया था। इसी तरह लगातार उनकी कई सफल फिल्म आती रही।

बीबी नंबर 1991,दिल तो पागल है 1997, हीरो नंबर वन 1997  जानवर 1999 राजाबाबू 1999, अंदाज़ अपना अपना 1994, शक्ति 2002, फ़िज़ा 2002 में आयी। ये सभी फिल्में  सफल और बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कामयाबी हासिल की  ।

Image result for karishma abhishek bachchan sagai images

उनदिनों चर्चा था कि करिश्मा कपूर ने अपने जीवसाथी के तौर पर अभिषेक बच्चन को चुना। करिश्मा ने जल्द सगाई भी की लेकिन खबरे आई की करिश्मा कपूर की मम्मी ने अभिषेक बच्चन से कमाई पूछ ली थी।  जिससे बच्चन परिवार नाराज हो गया और कुछ महीने बाद अभिषेक बच्चन ने करिश्मा कपूर से सगाई तोड़ ली।

Image result for sanjay karishma images


करिश्मा कपूर ने 2003 में मशहूर बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की। संजय से करिश्मा को दो बच्चे हुए बेटी समायरा ओर बेटा किआन। लेकिन, दोनों का रिश्ता बहुत दिन तक नहीं चल पाया और अततः संजय कपूर से 2016 में तलाक ले लिया।

उनके जन्म दिवस पर न्यूज़10 इंडिया के तरफ से ढेर सारी बधाई।


About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com