Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / पुलिस ने मिथिला स्टूडेंट यूनियन (MSU ) कार्यकर्ताओं पे जमकर लाठी चार्ज किया

पुलिस ने मिथिला स्टूडेंट यूनियन (MSU ) कार्यकर्ताओं पे जमकर लाठी चार्ज किया

दरभंगा से वरुण ठाकुर – आज बिहार के दरभंगा जिले में पुलिस ने मिथिला स्टूडेंट यूनियन (MSU ) कार्यकर्ताओं पे जमकर लाठी चार्ज किया। जिसमे कई लोग घायल हो गए है । यह घटना दरभंगा से सटे बिजली हाल्ट के समीप घटी। लोगों में पुलिस के प्रति काफी रोष देखने को मिल रहा हैं ।

दरअसल मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं की मांग थी की पेपर फैक्ट्री और चीनी मिल पुनः चालू कराया जाए । जिसको लेकर मिथिला स्टूडेंट यूनियन कार्यकर्ताओं (MSU ) ने N.H 57 के मार्ग को रोक दिया और जमकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की ।

 


आपको बता दे की बिहार में एकमात्र फैक्ट्री पेपर और चीनी का है लेकिन करीब पांच सालों से बंद पड़ा हुआ है । पेपर और चीनी मिल ने बिहार के बहुत से वर्ग के लोगों को रोजगार दिया लेकिन इन मिलों के बंद होने के चलते मिल में काम कर रहे कर्मी को दर-दर भटकना पड़ रहा । जिसको लेकर मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं ने N.H 57 को जाम कर धरना प्रदर्शन किया। इसके चलते लोगों को अपने गंतव्य पर जाने में काफी मसक्क्त का सामना करना पड़ा । इस दौरान N.H 57 पे गाड़ियों का लंबा जाम देखने को मिला।

4-5 घंटे के बाद पुलिस आयी और कार्यकर्ताओं को खदेड़ना प्रारम्भ किया । इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठी चार्ज भी की । पुलिस के डंडे की मार से लगभग दर्जनों MSU कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए ।
इसके बाद लोगों का ग़ुस्सा राज्य सरकार के प्रति और बढ़ गया ।

सूत्रों से पता चला है की लाठी चार्ज के दौरान कुछ मीडिया कर्मी भी घायल हो गए । घायलों को दरभंगा के DMCH में भर्ती करवाया गया। आपको बता दे की मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं की मांग सिर्फ फैक्ट्री से सम्बंधित नहीं था और भी कई मांगों को लेकर सड़क जाम किया गया था ।

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

One comment

  1. Pingback: mksorb.com

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com