Breaking News
Home / ताजा खबर / अब पाकिस्तान टमाटर के लिए भी तरसेगा

अब पाकिस्तान टमाटर के लिए भी तरसेगा

सेंट्रल डेस्क दीपक खाम्बरा-   जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद होने के के बाद पूरे देश में आक्रोश की लहर है. किसान से लेकर व्यापारी तक हर कोई अपने-अपने स्तर पर पाकिस्तान का विरोध जता रहा है, इस कड़ी में मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के पान कृषकों ने पाकिस्तान को पान न भेजने का संकल्प लिया है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

बताया जा रहा है कि छतरपुर जिले के गढ़ीमलहरा, महाराजपुर, पिपट, पनागर और महोबा जिले में पान की अच्छी-खासी पैदावार होती है. यहां से भारत के कई शहरों में पान की सप्लाई होती है. इसके अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका आदि देशों में भी पान भेजा जाता है. पान किसानों का कहना है कि पुलवामा हमले से हम आहत हैं. आतंकियों ने हमारे जवानों का खून बहाया है ऐसे में हम पान पाकिस्तान को नहीं बेचेंगे. भले ही हमें नुकसान क्यों ना उठाना पड़े।

गौरतलब है कि छतरपुर का पान मेरठ और शहारंगपुर से पाकिस्तान भेजा जाता है. हर सप्ताह तीन दिन 45 से 50 बंडल पान के पाकिस्तान भेजे जाते हैं. पान के एक बंडल की कीमत 30 हजार रुपये है।

ऐसे में पान किसानों का अनुमानित 13 से 15 लाख रुपये का नुकसान होगा. लेकिन किसानों का कहना है कि नफा-नुकसान की कोई चिंता नहीं है. भारत सरकार जब पानी न देने जैसा बड़ा फैसला ले सकती है तो हम अपने भारत देश की खातिर इतना तो कर ही सकते हैं.

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

पुलवामा हमले के बाद मध्यप्रदेश के झाबुआ में टमाटर उत्पादक किसानों ने पाकिस्तान को टमाटर निर्यात नहीं करने का फैसला किया है. जिसका असर अब पाकिस्तान में दिखाई देने लगा है। दरअसल, पेटलावद में उगने वाला टमाटर एक्सपोर्ट क्वालिटी का होता है जिसकी पाकिस्तान में अच्छी मांग है. लेकिन पुलवामा में हुए हमले के बाद किसानों ने मुनाफे से ज्यादा पाकिस्तान को सबक सिखाने की ठानी है. इसलिए एक्सपोर्ट पर रोक लगा दी गई है.

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com