Breaking News
Home / खेल / निर्णायक मैच में टीम इंडिया को मिला 273 रन का लक्ष्य

निर्णायक मैच में टीम इंडिया को मिला 273 रन का लक्ष्य

सेंट्रल डेस्क रूपक J – इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर पांचवा और निर्णायक मैच खेला जा रहा है जहां टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया पहले बैटिंग करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा और आरोन फिंच ने आराम से खेलते हुए पहले विकेट की साझेदारी में 76 रन बनाया। पारी के 15वें ओवर में जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया कप्तान आरोन फिंच(27) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। उसके बाद उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंडस्कॉन्ब ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए 99 रनों की साझेदारी की उस दौरान उस्मान ख्वाजा(100) सीरीज का दूसरा शतक बनाया।

लेकिन शतक बनाते ही भुवनेश्वर की गेंद को छक्का मारने के चक्कर में कोहली के हाथों कैच आउट हो गए । एक बार फिर रविंद्र जडेजा का जादू चला इस बार ग्लेन मैक्सवेल (3 )फंस गए ऑस्ट्रेलिया को करार झटका लगा। संभल कर बल्लेबाजी कर रहे पीटर हैंडस्कॉन्ब(52) 183 रन के स्कोर पर शमी के गेंद पर धौनी के स्थान पर खेल रहे पंत के हाथों कैच आउट हो गए। पिछले मैच के हीरो रहे एस्टन टर्नर ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन 20 रन ही बना सके। वहीं एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर लग रहा था 320-350 के आस-पास होगा लेकिन इंडिया ने जबरदस्त पलटवार कर टीम ऑस्ट्रेलिया को 272 रन रोक दिया।

जहां  इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट हासिल किये । मोहम्मद शमी और रबीन्द्र जडेजा ने 2-2 विकेट हासिल किए वहीं जसप्रीत बुमराह किफायती साबित रहे 10 ओवर में मात्र 39 रन खर्च किये लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हुआ। कुलदीप यादव 10 ओवर 74 रन एक विकेट इंडिया की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज रहे। आपको बता दें कि आज इंडिया ने टीम में दो बदलाव किया लोकेश राहुल और चहल के स्थान पर जडेजा और शमी को मौका दिया गया।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

One comment

  1. Pingback: mksorb.com

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com