Breaking News
Home / खेल / भारतीय ‘शेरों’ के आगे ‘कंगारू’ ढेर, टीम इंडिया को 5 करोड़ का बोनस

भारतीय ‘शेरों’ के आगे ‘कंगारू’ ढेर, टीम इंडिया को 5 करोड़ का बोनस

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया। इसी की बदौलत टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर फिर से कब्जा कर लिया है। भारत ने चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया है। एडिलेड में पहले टेस्‍ट मैच में करारी शिकस्‍त मिलने के बाद टीम इंडिया ने दमदार वापसी की। सीरीज का पहला टेस्‍ट मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने जीता था। मेलबर्न में दूसरे टेस्ट को भारतीय टीम ने जीता था। वहीं सिडनी में खेला गया टेस्ट भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर ड्रॉ कराया था। और अब आखिरी टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा किया है।

चौथे टेस्ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्‍य रखा था। भारत ने शुभमन गिल, ऋषभ पंत, चेतेश्‍वर पुजारा के अर्धशतकों की बदौलत सात विकेट गंवाकर ये लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। जिसके बाद भारतीय टीम पहली पारी में 336 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हुई थी।  दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओं के स्कोर को 294 रनों पर रोक दिया था।

वहीं पीएम मोदी ने भी इस जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता से अति प्रसन्नता हुई. पूरे दौरे पर भारतीय खिलाड़ियों की असाधारण ऊर्जा देखने को मिली है. भारतीय टीम को बधाई. भविष्य के लिए शुभकामनाएं.

ऑस्ट्रेलिया में बड़ी जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया को बीसीसीआई से बड़ा तोहफा भी मिला है। बीसीसीआई की तरफ से टीम इंडिया को 5 करोड़ रुपये के बोनस का ऐलान किया गया है।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खराब शुरुआत के बाद शानदार कमबैक करने वाली टीम इंडिया के लिए देशभर से बधाईयों का दौर जारी है। ना सिर्फ खेल प्रेमी जश्न मना रहे हैं बल्कि भारतीय टीम की जमकर तारीफ भी हो रही है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com