Breaking News
Home / ताजा खबर / नए कोरोना केस में तेजी से गिरावट, 7 महीनों का सबसे कम आंकड़ा

नए कोरोना केस में तेजी से गिरावट, 7 महीनों का सबसे कम आंकड़ा

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का पहला चरण जारी है और अभी तक करीब तीन लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। वहीं दूसरी तरफ देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिली है। पिछले सात महीनों में अबतक का सबसे कम संक्रमितों का आंकड़ा दर्ज किया गया है। पिछले सात महीनों के दौरान ऐसा पहली बार हुआ है जब 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 10 हजार मामले ही सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से 24 घंटों के अंदर 137 लोगों की जान गई है। अहम बात ये कि 24 घंटों के अंदर कोरोना से मौत का ये आंकड़ा भी पिछले आठ महीने में सबसे कम है।

इस पूरी जानकारी में सबसे अच्छी बात ये है कि रोजाना आने वाले नए मामलों की तुलना में स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या काफी ज्यादा है। कोरोना वायरस से ठीक हो चुके लोगों और सक्रिय मामलों के बीच अंतर बढ़कर एक करोड़ से ज्यादा का हो चुका है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के अंदर 10,064 कोरोना संक्रमण के नए केस दर्ज हुए हैं। इस अवधि के दौरान 17,411 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर लौटे हैं। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 137 रही है।

देश में अब संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1 करोड़ 5 लाख 81 हजार 837 हो गया है। इनमें से 1 करोड़ 2 लाख 28 हजार 753 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से 1 लाख 52 हजार 556 लोगों की जान भी जा चुकी है। देश में 18 जनवरी तक कुल 18 करोड़ 78 लाख 02 हजार 827 सैंपल्स की जांच की गई है। इस संख्या में पिछले 24 घंटों में जांच किए गए  7 लाख 09 हजार 791 सैंपल्स भी शामिल हैं। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com