Breaking News
Home / खेल / छोटा कद मुश्फिकुर रहीम के लिए बना वरदान, रोहित ने भी माना कम ऊंचाई का नहीं रहा ध्यान

छोटा कद मुश्फिकुर रहीम के लिए बना वरदान, रोहित ने भी माना कम ऊंचाई का नहीं रहा ध्यान

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  बांग्लादेश ने रविवार रात क्रिकेट इतिहास में पहली बार भारत के खिलाफ कोई टी-20 मैच जीता, इससे पहले खेले गए सभी आठ मुकाबलों में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा था।

लेकिन मुश्फिकुर की बेहतरीन बल्लेबाजा ने टीम इंडिया के जबड़े से जीत छीन ली। मैच के बाद रोहित ने गलतियां कबूलते हुए उसे सुधारने की बात भी कही, लेकिन जो सबसे चर्चित बयान उन्होंने दिया वह विपक्षी बल्लेबाज मुश्फिकुर के छोड़े कद पर था।


 

दरअसल,  मेहमान टीम की इस जीत के हीरो उसके विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम रहे, जिन्होंने 43 गेंदों पर नाबाद 60 (4×8, 6×1) रन बनाए। बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे मुश्फिकुर भाग्यशाली भी रहे जिन्हें इस मैच में एक नहीं बल्कि दो-दो जीवनदान भी मिले।

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने माना कि उनसे मुश्फिकुर के खिलाफ वहां गलती हो गई। इन दो जीवनदान में से एक था, क्रुणाल पांड्या द्वारा उनका आसान सा कैच टपकाना, जबकि दूसरा था मुश्फिकुर का LBW का चांस और दोनों ही बार मुश्फिकुर के सामने जो गेंदबाज थे वह थे युजवेंद्र चहल।


 

अपनी पारी की शुरुआत में ही मुश्फिकुर रहीम चहल की गेंद पर LBW आउट थे। चहल ने रोहित से रिव्यू की मांग की, लेकिन कप्तान ने इस पर उत्साह नहीं दिखाया। बाद में जब टीवी कैमरा में दिखा, तो मुश्फिकुर आउट थे। अगर टीम इंडिया ने यहां रिव्यू मांगा होता तो 60 रन बनाने वाले मुश्फिकुर का खेल सस्ते में ही सिमट जाता। मैच के बाद जब रोहित से इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि रिव्यू के मामले में उन्होंने गलती की।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘रहीम ने पहली गेंद बैकफुट पर खेली थी, हमें लगा यह विकेट छोड़कर लेग स्टंप के बाहर जा रही है और अगली गेंद उन्होंने फ्रंट फुट पर खेली। हम यह अंदाजा ही नहीं लगा पाए कि मुश्फिकुर एक छोटे कद के खिलाड़ी हैं।’ बता दें बांग्लादेश के इस स्टार खिलाड़ी का कद मात्र 5 फीट 2 इंच है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com