Breaking News
Home / ताजा खबर / तो क्या इसलिए गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया VRS ?

तो क्या इसलिए गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया VRS ?

बिहार में विधानसभा चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं है। इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि चुनाव से ठीक पहले अपने पद से इस्तीफा देने वाले बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय लोकसभा उपचुनाव लड़ सकते हैं।सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक गुप्तेश्वर पांडेय नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड से वाल्मीकि नगर सीट से उपचुनाव में उपचुनाव में उतर सकते हैं। हालांकि इस खबर की अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है।

दरअसल बिहार पुलिस के डीजीपी रह चुके गुप्तेश्वर पांडेय ने वीआरएस के लिए आवेदन दिया था। पांडेय की वीआरएस एप्लीकेश को बिहार सरकार ने स्वीकृति दे दी है। इसके बाद गुप्तेश्वर पांडेय के राजनीति में उतरने की खबरों ने जोर पकड़ लिया। हालांकि पांडेय के बिहार विधानसभा चुनाव में भी बक्सर की किसी विधानसभा सीट से मुकाबला लड़ने की उम्मीद जताई जा रही थी। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ वक्त में साफ हो जाएगा कि गुप्‍तेश्‍वर पांडेय को नीतीश कुमार विधानसभा में मौका देते हैं या फिर लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी सौंपते हैं।

https://youtu.be/ZcrZ2TAwb7w

दरअसल VRS लेने वाले बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय 1987 बैच के IPS अधिकारी थे। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस को लेकर गुप्तेश्वर पांडेय भी खासी सुर्खियों का हिस्सा बने थे। पांडेय ने सुशांत की मौत पर मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल खड़े किए थे। वहीं महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस की टीम के साथ जो सलूक किया था उसे लेकर भी गुप्तेश्वर पांडेय ने तीखा रवैया अपनाया था। गुप्तेश्वर पांडेय के स्वैच्छिक सेवानिवृत्त के बाद डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार एसके सिंघल को दिया गया है। गुप्तेश्वर पांडेय का बतौर डीजीपी कार्यकाल अभी करीब 5 महीने और बाकी था। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com