Breaking News
Home / अपराध / इंदौर: छात्राओं पर डेट पर चलने का दबाव बना रहा टीचर, एक ने छोड़ा कॉलेज

इंदौर: छात्राओं पर डेट पर चलने का दबाव बना रहा टीचर, एक ने छोड़ा कॉलेज

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता:-  मध्यप्रदेश के इंदौर के श्री वैष्णव पॉलिटेक्निक कॉलेज की कुछ छात्राओं ने अध्यापक पर आरोप लगाया है कि वह उनके ऊपर अपनेसाथ फिल्म देखने, लंच डेट पर चलने के लिए दबाव बना रहे हैं। बिना पहचान बताए लड़कियों का कहना है, इस दबाव की रणनीतिक सेतंग आकर एक लड़की ने कुछ महीने पहले शहर के दूसरे कॉलेज में स्थानांतरण करवा लिया। छात्राओं का दावा है कि अध्यापक लैब मेंअकेले होने पर उनके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश करता है। सूत्रों के अनुसार कुछ लड़कियों ने कॉलेज प्रबंधन से अध्यापक केखिलाफ शिकायत की लेकिन इस मामले को दबा दिया गया। श्री वैष्णव पॉलिटेक्निक कॉलेज सरकार द्वारा सहायता प्राप्त कॉलेज है। 


 

जिलाधिकारी कॉलेज के संचालक मंडल के अध्यक्ष हैं। छात्रों के बीच राज्य में मौजूद यह पॉलिटेक्निक कॉलेज काफी मशहूर है। इसकॉलेज में 1500 छात्र हैं जिसमें लगभग 200 छात्राएं हैं। लड़कियों का दावा है कि एक को छोड़कर कॉलेज के सभी अध्यापक अच्छे हैं।इस अध्यापक के पास आंतरिक परीक्षा में दिए जाने वाले अंकों का निर्णय लेने का अधिकार है। जो कुल अंकों का 50 प्रतिशत है। इसीकारण लड़कियां उसके खिलाफ बोलने से डर रही हैं।

हालांकि जब एक छात्रा कॉलेज छोड़कर चली गई और दूसरों को समान समस्याओं का सामना करना पड़ा तो दो लड़कियों ने कॉलेजप्रबंधन से संपर्क किया और अध्यापक के खिलाफ शिकायत की। शिकायतकर्ताओं ने कॉलेज छोड़कर जा चुकी लड़की को बुलाया औरकॉलेज के अधिकारी से उसकी बात कराई। जिसमें उसने बताया कि अध्यापक के शोषण की वजह से उसने कॉलेज छोड़ा है।


 

हालांकि अध्यापक के खिलाफ कथित तौर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई क्योंकि उन्होंने लिखित में शिकायत नहीं दी थी। जब कॉलेजप्रबंधन से शिकायत के बारे में पूछा गया तो कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा कि वह कोई भी जानकारी देने के लिए बाध्य नहीं हैं। उन्होंनेकहा, ‘यदि कोई समस्या होगी तो मैं उसकी चर्चा अपने संचालक मंडल अध्यक्ष से करूंगा।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com