Breaking News
Home / खेल / विराट के वीरों ने धोनी के धुरंधरों को चटाई धूल, सीएसके को मिली 5वीं हार

विराट के वीरों ने धोनी के धुरंधरों को चटाई धूल, सीएसके को मिली 5वीं हार

आईपीएल 2020 का 13वें सीजन हाईप्रोफाइल और हॉट मुकाबलों से सजा टूर्नामेंट अब बन चुका है। ऐसे ही एक धमाकेदार मुकाबले में आरसीबी ने धोनी के धुरंधरों को धूल चटा दी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नै सुपर किंग्स को 37 रन से हराकर टूर्नमेंट में चौथी जीत हासिल की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने अपने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 90 रनों की पारी का फायदा उठाते हुए 170 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। उधर स्कोर का पीछा करने उतरी सुपरकिंग्स अपनी हार का सिलसिला नहीं तोड़ पाई और 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर महज 132 रन ही बना सकी। इस मैच में विराट को उनकी शानदार 90 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

चैन्नई सुपरकिंग्स को इस सीजन में 7 मैचों में 5वीं हार का सामना करना पड़ा है।  अभी तक आईपीएल में हर सीजन में प्लेऑफ राउंड तक पहुंच चुकी सीएसके के लिए इस बार ऐसा करना खासा मुश्किल साबित होता दिख रहा है। आरसीबी के खिलाफ चैन्नई के सभी दिग्गज बल्लेबाज नाटकीय तरीके से विकेट गंवा बैठे। पहले फाफ डुप्लेसिस 8 रनों पर चहल की गेंद पर विकेट गंवा बैठे। इसके बाद शेन वॉटसन 14 रनों पर चलते बने।दो विकेट गंवाने के बाद सीएसके की पारी को अंबाती रायुडू ने संभालने की कोशिश की। यहा पहला मैच खेल रहे जगदीशन ने 28 बॉल में 33 रन बनाकर टीम की मदद करने की कोशिश की लेकिन ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके। वहीं इस मैच में भी कप्तान एमएस धोनी कुछ खास नहीं कर सके। मुकाबले में नंबर 5 पर बैटिंग करने उतरे। लेकिन धोनी ना तो टीम को दबाव से निकाल पाए ना ही जीत की दहलीज तक ले जा सके। धोनी 6 गेंद की पारी में महज 10 रन ही बना सके। सीएसके की दुर्दशा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि धोनी के बाद आया टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

वहीं आऱसीबी के कप्तान कोहली इस मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते दिखे। कोहली ने अपनी पारी के दौरान 52 गेंदों का सामना किया, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल थे। इसके साथ ओपनर देवदत्त पडीक्कल ने 34 गेंद में 33 रन बनाकर कोहली का बखूबी साथ दिया। इसके अलावा शिवम दुबे नाबाद 22 रनों की पारी खेली। वहीं बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच सिर्फ 2 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे थे और एबी डिविलियर्स तो खाता भी नहीं खोल पाए। हालांकि कोहली ने टीम को संभालते हुए इसकी कमी नहीं खलने दी और टीम को एक विनिंग स्कोर खड़ा करने में अच्छी खासी मदद की । स्लॉग ओवर्स में आरसीबी ने ताबड़तोड़ रन कूटे और आखिरी 5 ओवर में बैंगलोर ने 74 रन बना डाले। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com