Breaking News
Home / अपराध / पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर आतंकियों ने रची थी खौफनाक साजिश, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ऐसे की नाकाम

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर आतंकियों ने रची थी खौफनाक साजिश, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ऐसे की नाकाम

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर  एक बार फिर आतंकियों ने जम्मू कश्मीर को दहलाने की साजिश रची थी। लेकिन इस साजिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। जम्मू में एक बस स्टैंड के पास रविवार को 6 से 6.5 किलोग्राम घातक विस्फोटक आईईडी किया गया है। इस पूरे मामले को लेकर जम्मू जोन के पुलिस आईजी मुकेश सिंह ने जानकारी दी कि अनंतनाग और जम्मू पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में ये कामयाबी हासिल हुई है। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल पिछले 3 दिनों से हाई अलर्ट पर थे और इस साजिश के खुलासे में लगातार काम कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पुलिस के पास इस घटना को लेकर पहले से इनपुट था कि आतंकी पुलवामा हमले की बरसी पर किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में है। इसे लेकर जांच के दौरान हमने चंडीगढ़ में पढ़ने वाले एक नर्सिंग छात्र सोहेल को गिरफ्तार किया है। 6 से 6.5 किलो आईईडी बरामद किया गया है। पंजाब में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी छात्रों को आतंकवादी अपने नापाक मकसद के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक सोहेल नाम के संदिग्ध युवक को जम्मू से गिरफ्तार किया गया है। ये युवक दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले का रहने वाला है। आईजी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सोहेल ने जांच के दौरान खुलासा किया है कि वो चंडीगढ़ में पढ़ाई करता है और उसे पाकिस्तान के अल बद्र तंजीम से आईईडी प्लांट करने का संदेश मिला था।

संदेश देने वाले शख्स ने उसे आईईडी लगाने के लिए 3 से 4 जगह चुनकर दी गई थी। जिसमें रघुनाथ मंदिर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और लखदाता बाजार शामिल थे। पुलिस के मुताबिक अगर आतंकी अपनी साजिश में कामयाब हो जाते तो एक बड़ा धमाका होता और जानमाल का भारी नुकसान हो सकता था। हालांकि पुलिस ने वक्त रहते ना सिर्फ इस साजिश को नाकाम कर दिया बल्कि संदिग्ध को गिरफ्तार करने में भी कामयाबी हासिल की है।

वहीं पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ में काजी वसीम नाम के एक संदिग्ध को भी पकड़ा गया है। इसके अलावा आबिद नबी नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया गया है। जम्मू आतंकियों की हिटलिस्ट पर था। इसके अलावा कल ही सांबा जिले से 6 पिस्टल और 15 छोटे IED बरामद किए गए थे।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com