Breaking News
Home / खेल / कन्नूर लोकेश राहुल का रौबीला अंदाज, वानखेड़े में इनके आगे थर्रा रहा दुनिया का हर गेंदबाज

कन्नूर लोकेश राहुल का रौबीला अंदाज, वानखेड़े में इनके आगे थर्रा रहा दुनिया का हर गेंदबाज

सेंटर डेस्क प्राची जैन:  परवेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीत के दौरान भारत ने बुधवार रात 3 विकेट पर 240 रन, अपना तीसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। चारों ओर किंग कोहली के चर्चे हैं, जिन्होंने अपने टी-20 करियर का सबसे तेज अर्धशतक जमाते हुए मात्र 29 गेंदों पर 70 रन की नाबाद पारी खेल डाली और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब ले उड़े। मगर किसी और बल्लेबाज ने अगर अपने खेल से सभी का ध्यान खींचा तो वह थे कन्नूर लोकेश राहुल यानी KL राहुल।

शिखर धवन की गैरमौजूदगी में लिमिटेड ओवर्स में इंडियन टीम की ओपनिंग संभालने वाले राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहतरीन फॉर्म में हैं। विंडीज के खिलाफ खत्म हुई T20 सीरीज में राहुल तीन पारियों में दो अर्धशतक जमा चुके हैं। पहले मैच में 62 रन बनाने वाले राहुल ने सीरीज के तीसरे मैच में सिर्फ 56 गेंदों में 91 रन पिट दिए। यह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राहुल की लगातार तीसरी 90 या उससे ज्यादा रन की T20 पारी थी।


IPL में किंग्स XI पंजाब के लिए खेलने वाले राहुल को मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम बहुत पसंद है। राहुल इस पिच के हर इंच को बखूबी जानते हैं। मैदान की दिशा-दशा और हवाओं का रुख जानने वाले राहुल ने IPL के पिछले सीजन में मुंबई के खिलाफ वानखेड़े में सिर्फ 64 बॉल्स में 100 रन मारे थे, हालांकि उनकी टीम यह मैच हार गई थी। इससे पहले साल 2018 में हुए एक IPL मैच में उन्होंने मुंबई के ही खिलाफ 60 बॉल्स में 94 रन की पारी खेली थी। इस मैच में भी पंजाब को हार मिली थी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल 56 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्के लगाकर 91 रन के निजी स्कोर पर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर विकेट के पीछे निकोलस पूरन के हाथों कैच आउट हो गए। केएल राहुल टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इससे पहले दो शतक जड़ चुके हैं। अगर वानखेड़े में वह अपना शतक पूरा कर लेते तो भारत के दूसरे और दुनिया के चौथे क्रिकेटर बन जाते। केएल राहुल से पहले रोहित शर्मा, ग्लेन मैक्सवेल और कोलिन मुनरो ने 3 या इससे ज्यादा शतक ठोके हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=waM9G_clvkA&t=15s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com