Breaking News
Home / अपराध / महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि‍ (Mahant Narendra Giri) की कल मृत्यु की खबर से हलचल मच गयी। पुलिस ने बताया कि नरेंद्र गिरि का शव उनके कमरे से मिला था, जहां से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था। इसीलिए पुलिस आत्महत्या के नज़रिए से मामले की जाँच करेगी।

सुसाइड नोट में हैं महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि‍ और बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी का नाम।

महंत जी की हत्या हुई है” – भक्तों और शिष्यों ने कहा

हालाँकि आत्महत्या मामले में पहली एफआईआर (FIR) प्रयागराज (Prayagraj) के जॉर्ज टाउन थाने में दर्ज कर जाँच शुरू कर दी गई है। मगर महंत नरेंद्र गिरि‍ के शिष्य अमर गिरि‍ पवन  महाराज की तरफ से दर्ज करवाई गई एफआईआर में सिर्फ उनके शिष्य आनंद गिरि‍ को नामजद आरोपी बनाया गया हो।

आनंद गिरि‍ के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आनंद गिरि‍ को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है. पुलिस ने आनंद गिरि‍ को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया है और अब उन्हें सड़क मार्ग से प्रयागराज लाया जा रहा है। उधर बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

शिष्य ने बताया ‘महंत जी ने कहा था कोई मिलने आने वाला है, परेशान ना करें’।

News 10 India

News10india में आपका स्वागत है। देश विदेश की अन्य खबरों के लिए जुड़ें news10india.com से


WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे News10India WhatsApp Network Join करें।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com