Breaking News
Home / अपराध / अपने ब्लैक मनी को ऐसे व्हाइट करता था राम रहीम
ram rahim

अपने ब्लैक मनी को ऐसे व्हाइट करता था राम रहीम

नबीला शगुफी की रिपोर्ट

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पिछले करीब डेढ़ साल से बलात्कार के मामले में दोषी करार हो जाने के बाद जेल में हैं। अब उस पर एक हत्या का दोष भी अदालत में साबित हो चुका है। पंचकूला सीबीआई की विशेष अदालत ने राम रहीम को पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में दोषी करार दिया गया है। 17 जनवरी को अदालत उसके लिए फैसला करने वाली है।

गुरमीत राम रहीम अपने मायावी और रहस्यमयी दुनिया के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा राम रहीम फिल्में भी बना चुके हैं। खुद को मैसेंजर ऑफ गॉड कहने वाले राम रहीम अपनी हर फिल्म में खुद को ऐसा दिखाते थे कि उनके जैसा सामाजिक कार्य करने वाला और उनसे बड़ा कोई धर्म गुरु नहीं हो सकता।

ram rahim

बता दें कि बाबा अपनी फिल्मों की शूटिंग सिरसा में ही करते थे। उनकी पहली फिल्म की शूटिंग सिरसा से बाहर हुई उसके बाद की 4 फिल्में सिरसा और बाहर के लोकेशन पर हुईं। बाबा ने अपने डेरा में ही खुद का स्टूडियो बनाया हुआ था। और खुद के टेक्नीशियन भी रखे हुए थे। शूटिंग के बाद का सारा काम बाबा के डेरा में ही होता था। बाबा के स्टूडियो में काम करने वााले कुछ टेक्नीशियन का कहना है कि उनके सैलरी अब तक नहीं मिली है और उन लोगों ने बाबा के उपर केस दायर किया हुआ है।   

ram rahim

बाबा की पांच फिल्मों के बाद छठी फिल्म लगभग तैयार होने वाली थी और उसका ट्रेलर रिलीज कर दिया गया था। अपनी फिल्मों के जरिए ही बाबा अपने ब्लैक मनी को व्हाइट करने का काम करता था।बाबा राम रहीम को फिल्मों में बाबा की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत लाई थी। बाबा की फिल्मों में वो खुद हीरोइन का रोल करती थी और राम रहीम के कपड़ों की डिजाइनिंग, मेकअप और स्टाइल का पूरा हनीप्रीत खुद रखती थी। बाबा राम रहीम की हर फिल्म में वो खुद को ऐसा दिखाता था कि उसके जैसा धर्मगुरू कोई और नहीं। डेरा सच्चा सौदा की तरफ से ये दावा किया जाता था कि बाबा की हर फिल्म लगभग सौ करोड़ का कारोबार करती है और इन पैसों का उपयोग फिल्में बनाने के लिए किया जाता है। राम रहीम की फिल्मों मेें आखिर में चलने वाले स्क्रॉल कास्ट में एक्शन से लेकर म्यूजिक तक, क्रिएटिव आर्टिस्ट, सिनेमेटोग्राफी, प्लेबैक सिंगिंग, प्रोडक्शन, कोरियोग्राफी हर जगह राम रहीम का नाम चलता था ताकि भक्तों के बीच ये उम्मीद जगाई जा सके कि बाबा दुनिया का हर काम कर सकते हैं।   

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com