Breaking News
Home / अपराध / पुलिस अधीक्षक ने अपराध कर्मी के खिलाफ जांच का दिया आदेश

पुलिस अधीक्षक ने अपराध कर्मी के खिलाफ जांच का दिया आदेश

मोहम्मद हसनैन शिवहर- मासिक अपराध गोष्ठी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए उनके किए गए कार्यों की तथा कठोर परिश्रम की सराहना भी की है।

मासिक अपराध गोष्ठी की बैठक में पुलिस उपाधीक्षक सत्यनारायण कुमार, एसडीपीओ राकेश कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर सुदामा राय, सभी थानाध्यक्ष एवं अनुसंधान कर्ता आदि मौजूद थे।

पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों को इशिता प्रथा से कार्य करने का निर्देश दिया है तथा उन्होंने बताया है कि जनवरी माह में मात्र 89 संज्ञेय मामले दर्ज किए गए, तथा जनवरी माह में गंभीर कांड, दंगा, फिरौती ,अपहरण, सुपारी, हत्या जैसे महत्वपूर्ण शीर्षस्थ घटना जिले में घटित नहीं हुआ है इसके लिए सभी पुलिस पदाधिकारी की सराहना की है।

 

पुलिस अधीक्षक ने पदाधिकारियों को बताया है कि लूट की घटना 31 जनवरी को घटित हुई थी लेकिन पुलिस ने 24 घंटे के अंदर मामले का उद्बभेदन कार्ड रिकवरी कर लिया था।

मध निषेध के शिवहर जिले में 34 कांड प्रतिवेदित हुआ था एवं मद्य निषेध कांड में 53 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई थी जिसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

थानाध्यक्ष को लंबित कांडों के वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी अभियान चलाकर 1 महीने के अंदर करने का निर्देश दिया है वही सक्रिय अपराध कर्मियों को अपराध में संलिप्तता की जांच कर उनके विरूद्ध सी0सी0ए0 का प्रस्ताव समर्पित करने का निर्देश दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने शराब कारोबारियों, शराबियों तथा अपराध कर्मियों के विरुद्ध अभियान चलाकर चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com