Breaking News
Home / अपराध / यूपीः पुलिस थाने में लग रही आबरू की कीमत, दुष्कर्म पीड़िता बोली-पैसे नहीं इंसाफ चाहिए

यूपीः पुलिस थाने में लग रही आबरू की कीमत, दुष्कर्म पीड़िता बोली-पैसे नहीं इंसाफ चाहिए

सेंट्रल डेस्क आयुषी गर्ग:-  कुशीनगर में पंचों ने आबरू की कीमत लगाकर एक मामले को रफा दफा कर दिया, वहीं महराजगंज में भी दुष्कर्म पीड़िता की आबरू कीकीमत लगनी शुरू हो गई है। इन दिनों निचलौल थाने में हर रोज पंचायत कर पीड़ित महिला रोजगार सेवक की आबरू की कीमत लगाईजा रही है। मोलभाव शुरू है, लेकिन बात नहीं बन पा रही है। खास बात यह है कि यहां पुलिस ही पंच की भूमिका में है। चर्चा है कि पांचलाख तक खर्च कर मामले को मैनेज करने का खेल शुरू है,लेकिन पीड़िता पैसे नहीं, आरोपी पर कार्रवाई चाहती है।

मामला यह है कि महिला रोजगार सेवक ने निचलौल तहसील क्षेत्र में तैनात एपीओ (अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी) पर शादी का झांसालेकर तीन साल से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।


 

मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 10 दिसंबर को केस दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। विवेचनाके खेल में मामले को मैनेज करने का प्रयास किया जा रहा है। मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण मैनेज का खेल अब थाना परिसर मेंपंचायत का रूप ले लिया है।

 

नशीली दवा पिलाकर तीन सालों तक दुष्कर्म

पीड़िता के मुताबिक आरोपी एपीओ ने बीते तीन साल पहले ही शादी करने का वादा किया था। उसके बाद वह ब्लॉक परिसर में चायपीने के बहाने नशीली दवा पिलाकर तीन सालों तक दुष्कर्म करता रहा। बीते छह माह पहले उसका तबादला हो गया। उस दौरान शादीकी बात कही तो शादी से इंकार करते हुए धमकी देने लगा की शिकायत करोगी तो तुझे बदनाम कर देंगे, जिसके लोकलाज के कारणकुछ दिनों बाद सोच समझकर पुलिस से शिकायत की।

 


 

पीड़िता का आरोप है कि थाने में पंचायत कर उसकी आबरू की कीमत लगाई जा रही है। आरोपी द्वारा धमकियां भी दी जा रही है। इसमामले में पुलिस बीते छह दिन मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आरोपी को गिरफ्तार करने के बजाय थाने परिसर में पंचायत कराकरहीलाहवाली कर रही है।

क्षेत्राधिकारी रणविजय सिंह का कहना है कि पीड़िता की हरसंभव मदद की जा रही है। अगर पीड़िता को अगर कोई धमकी दे रहा है, तोउनके विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में विवेचक उपनिरीक्षक ध्रुव नरायन मौर्य को तत्काल रिपोर्ट भेजने के लिए निर्देश दियाजा चुका है। थाने में पंचायत नहीं हो रही है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com