Breaking News
Home / खेल / फेडरर मुझे मेरे खेल की कुछ याद दिलाते हैं। मैं उसकी नकल करने की कोशिश करता हूं ‘: इटली के युवा ने ‘जोकोविच’ की बड़ी टिप्पणी की

फेडरर मुझे मेरे खेल की कुछ याद दिलाते हैं। मैं उसकी नकल करने की कोशिश करता हूं ‘: इटली के युवा ने ‘जोकोविच’ की बड़ी टिप्पणी की

जोकोविच वर्तमान में 7 विंबलडन खिताबों में पीट सम्प्रास के साथ बराबरी पर हैं, उनके पास 8 पर फेडरर की बराबरी करने का अवसर है।
अब तक के सबसे महान पुरुष खिलाड़ी का खिताब किसके पास है, यह सवाल टेनिस प्रशंसकों के मन में दशकों से नहीं तो सालों से चला आ रहा है। नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर जैसे आधुनिक समय के महान खिलाड़ियों के अलावा, ब्योर्न बोर्ग, रॉड लेवर और जिमी कोनर्स जैसे सभी का अपने-अपने अधिकार में खिताब पर दावा है।
हालाँकि, एक तर्क यह भी दिया जाना है कि कौन सा खिलाड़ी किसी विशेष सतह पर सबसे महान है। जबकि नडाल को रोलैंड गैरोस में उनके अविश्वसनीय 14 खिताबों और सतह पर तारकीय रिकॉर्ड के लिए ‘क्ले का राजा’ माना जाता है, अन्यथा जब वह एक किशोर थे और अब अपने 30 के दशक में गहरे हैं, तो हार्ड कोर्ट या घास पर ऐसी कोई सहमति नहीं है। अदालतें, जहां अभी भी बहस होती है। 1978 तक 4 में से 3 स्लैम घास पर आयोजित किए गए थे, जब 1988 में ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले यूएस ओपन हार्ड कोर्ट में चला गया था। आधुनिक युग में, विंबलडन एकमात्र ग्रास कोर्ट स्लैम होने के साथ, सतह और भी अनोखी हो गई है और प्रतिष्ठित।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com