Breaking News
Home / ताजा खबर / मॉनसून के बढ़ते कहर और नदी के बढ़ते उफान में डूबा पुल, बहती गाड़ियों से निकल कर भागते नजर आए लोग

मॉनसून के बढ़ते कहर और नदी के बढ़ते उफान में डूबा पुल, बहती गाड़ियों से निकल कर भागते नजर आए लोग

उत्तर पूर्वी भारत के साथ-साथ उत्तराखंड दिल्ली जैसे जगहों पर भी मॉनसून का कहर जोरों पर है। ऐसे में उत्तराखंड जैसे इलाकों में जरा सी बारिश से जहां पानी पानी हो जाता है। वहीं पर लगातार हो रही बारिश की वजह से बाढ़ की आशंका जताई जा रही है। गंगा नदी में बढ़ते जलस्तर और शाम को भी देखा जा सकता है ऐसे में उत्तराखंड से एक वीडियो सामने आया जिसमें साफ साफ देखा जा सकता है कि किस तरह ऋषिकेश को देहरादून से जोड़ने वाले सड़क मार्ग के बीच में पड़ने रानीपोखरी पुल का एक हिस्से के टूटने से कई वाहन नदीं में बह गए। वही वाहनों के डूबते ही लोग वाहनों से बाहर निकलकर भागते हुए नजर आए।

इस दुर्घटना पर उत्तराखंड पुलिस ने पुल का वीडियो शेयर करते हुए लोगों को इस मार्ग से यात्रा ना करने की सलाह दी है। वहीं पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ‘ऋषिकेश मार्ग पर रानीपोखरी में जाखन नदी पर बना पुल का एक हिस्सा भारी बारिश और पानी के तेज बहाव के ढह गया है। आमजन मानस से अनुरोध है कृपया उक्त मार्ग का उपयोग न करते हुए अन्य वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें।’ साथ ही दुर्घटना स्थल पर पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।

खबरों की माने तो इससे पहले हुई भारी बारिश में देहरादून में मालदेवता- सहस्त्रधारा लिंक मार्ग भारी बारिश के बाद पूरी तरह नदी में समा गया था। इतना ही नहीं भारी बारिश और गंगा के बढ़ते जलस्तर से यहां रहने वाले लोगों के घरों में मलबा घुस गया है जिससे की लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। भारी बारिश से सड़कों को काफी क्षति पहुंची है। जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने उत्तराखंड वासियों को इससे पहले भी कई बार भारी वर्षा से होने वाले नुकसान को लेकर अलर्ट रहने को कहा था।

यह भी पढ़ें: पूर्वी भारत समेत कई राज्यों में जताई जा रही है भारी बारिश की संभावना।

About news

Check Also

Come Soon मानसून ! ओ रे मेघा…पानी तू बरसा

गर्मी का आलम ये है कि मानो सूरज देवता आसमान से आग उगल रहे हैं। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com