Breaking News
Home / अपराध / जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया जारी, लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया जारी, लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी ढेर

एक बार फिर कश्मीर घाटी गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी है। भारतीय सुरक्षाबल लगातार जम्मू- कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने में लगे हैं। सोमवार सुबह शोपियां के मुनिहाल इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए इस एनकाउंटर में 3 लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ढेर कर दिए हैं।

गौरतलब है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल जानकारी दी है कि 2020 में जम्मू और कश्मीर में ऑपरेशन के दौरान 226 आतंकवादी मारे गए, जबकि 296 को गिरफ्तार किया गया है। सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने कहा कि कश्मीर घाटी में पथराव की घटनाओं में काफी कमी आई है, हालांकि वे पूरी तरह से बंद नहीं हुई हैं। उन्होंने कहा कि पत्थरबाजी की घटनाओं में 90 प्रतिशत की कमी आई है।

दरअसल जम्मू-कश्मीर में राज्य पुलिस और भारतीय सेना साथ मिलकर आतंक के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। इस अभियान में 2020 में 215 आतंकवादी मारे गए। अगर इस साल की बात करें तो अब तक11 आतंकवादियों को ढेर किया गया है।

इस अभियान को लेकर डीजी ने कहा कि कुछ दिन पहले, हमने दो अलग-अलग अभियानों में चार आतंकवादियों को मार गिराया है। इसमें शीर्ष जैश कमांडर सज्जाद अफगानी शामिल था, जो एक संयुक्त अभियान में शोपियां में मारा गया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने 296 आतंकवादियों को पकड़ा गया, जबकि आठ ने सरेंडर किया है। इस दौरान सीआरपीएफ ने 378 हथियार और 41 इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किए हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com