Breaking News
Home / ताजा खबर / राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने दी दिवाली की बधाई, दिग्गजों ने की ये अपील

राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने दी दिवाली की बधाई, दिग्गजों ने की ये अपील

देशभर में आज रोशनी का पर्व दिवाली मनाया जा रहा है। हालांकि कोरोना संकट की वजह से इस बार दिवाली का ये त्योहार ज्यादातर लोग घरों के अंदर ही मना रहे हैं। वहीं अयोध्या में दीपोत्सव का भी भव्य आयोजन किया गया और साढ़े पांच लाख दीयों की रोशनी से रामनगरी जगमगाती दिखी। इसके अलावा पीए मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कई बड़े नेताओं ने देशवासियों को दिवाली की ढेर सारी शुभकामनाएं दीं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा, दिवाली स्‍वच्‍छता का भी उत्‍सव है इसलिए हम प्रदूषण से मुक्‍त, पर्यावरण के अनुकूल और स्‍वच्‍छ दिवाली मनाकर प्रकृति का भी सम्‍मान करें। इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि ये पर्व हमें मानवता की सेवा की ओर अग्रसर होने के लिए प्रेरित करता है। आइए संकल्‍प करें कि जिस तरह एक दीपक अनेक दीपकों को प्रज्‍ज्‍वलित कर सकता है, उसी तरह से हम समाज के निर्धन, बेसहारा और जरूरतमंद लोगों के जीवन में खुशियां बांटते हुए आशा के दीप बनकर सेवा करें।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया कि- दिवाली के शुभ अवसर पर मैं सभी देशवासियों और विदेश में बसे सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। मेरी कामना है कि खुशियों और प्रकाश का ये महापर्व, देश के हर घर में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करे।

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दिवाली के त्योहार की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने इस मौके पर लिखा कि -सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक मंगलकामनाएं। ये त्योहार सभी को प्रसन्नता दे। सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें। दीपावली का ये पवित्र पर्व सभी देशवासियों के जीवन में सुख और समृद्धि लाए, सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

इसके अलावा देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि दीपावली का ये पवित्र पर्व सभी देशवासियों के जीवन में सुख और समृद्धि लेकर आए। सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं। दीपोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं।

इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों को दिवाली की बधाई दी । राजनाथ सिंह ने लिखा कि – दीपावली के पावन पर्व की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। ये पर्व आप सभी के जीवन में आनंद, उल्लास, समृद्धि एवं उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए यही मंगलकामना है। आपकी दीपावली शुभ एवं मंगलमय हो।

About Sakhi Choudhary

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com