Breaking News
Home / ताजा खबर / हिन्दू महासभा ने खोली गोडसे ज्ञानशाला, युवाओ को बताएंगे गोडसे के जीवन से जुड़ी बातें

हिन्दू महासभा ने खोली गोडसे ज्ञानशाला, युवाओ को बताएंगे गोडसे के जीवन से जुड़ी बातें

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हिंदू महासभा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के जीवन परिचय को बताने के लिए ज्ञानशाला की शुरुआत की। यहां युवाओ को गोडसे की ज़िंदगी से जुड़े किस्से बताए जाएंगे। हिन्दू महासभा के अनुसार इस ज्ञानशाला में गोडसे के जीवन से युवाओ को परिचित कराया जाएगा। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने यह जानकारी देकर बताया कि, इस ज्ञानशाला में गोडसे के जीवन से युवाओ को अवगत कराया जाएगा।

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने बताया,”हम चाहते हैं कि गोडसे ज्ञानशाला में सभी राष्ट्र भक्तों का समावेश हो उनकी ज्ञान की बातें बताई जाएं।”उन्होंने आगे कहा कि, गोडसे जी ने विभाजन का प्रतिकार क्यों किया युवा पीढ़ी को बताने के लिए हमनें हिंदू महासभा भवन में गोडसे ज्ञानशाला की स्थापना की है। यह हमारा निजी भवन है निजी भवन में हम किसी की भी पूजा करें इसमें किसी को आपत्ति करने का अधिकार नहीं है।

आपको बता दें 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आपको बता दें मध्यप्रदेश का गोडसे के विवादों से काफी पुराना रिश्ता है। बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा भी गोडसे को देशभक्त बताकर विवादों में आ गई थी। हालांकि बाद में भले ही उन्होंने संसद में माफी मांग ली थी। गौरतलब है कि नाथूराम गोडसे हिन्दू महासभा से जुड़ा हुआ था। इसलिए भी हिन्दू महासभा हर साल गोडसे का जन्मदिवस ग्वालियर में मनाती है।


About News Desk

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com